अलीगढ़ में डेंगू बुखार से अधेड़ की मौत

गोरई कस्बा के गांव तरा निवासी लक्छ्मण(45) प्रसाद को करीब चार दिन पहले बुखार आया था तबियत ज्यादा खराब होने पर उसको को एम्स दिल्ली में भर्ती कराया गया जहाँ उसे डेंगू बताया इलाज के दौरान बीती रात उसकी की मौत हो गयी।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 06:15 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 06:15 PM (IST)
अलीगढ़ में डेंगू बुखार से अधेड़ की मौत
इलाज के दौरान युवक की बीती रात उसकी की मौत हो गयी।

 अलीगढ़, जागरण संवाददाता। गोरई कस्बा के गांव तरा निवासी लक्षमण (45) प्रसाद को करीब चार दिन पहले बुखार आया था तबियत ज्यादा खराब होने पर उसको को एम्स दिल्ली में भर्ती कराया गया जहाँ उसे डेंगू बताया। इलाज के दौरान युवक की बीती रात उसकी की मौत हो गयी। परिवार का रोरो कर बुरा हाल है वही मौजूद लोगो ने बताया कि क्षेत्र में कई मौत हो चुकी है। लेकिन कही भी मच्छर मारने की दवा का छिड़काव नही किया जा रहा है। पूरे क्षेत्र में डेंगू कहर बरपा रहा है।

अंत्योदय कार्ड धारकों को दीपावली पर मिलेगी खास सौगात

अलीगढ़ : अंत्योदय कार्ड धारकों को प्रदेश सरकार ने दीपावली पर खास सौगात दी है। सरकार एक बार फिर इन्हें तीन माह की चीनी वितरित करने की तैयारी में है। नवंबर के प्रथम सप्ताह में कोटे की दुकानों से इसका वितरण होगा। वितरण के समय सभी कोटे की दुकानों पर नोडल तैनात रहेंगे। मिलने वाली चीनी को दीपावली त्योहार पर गरीबों को बड़ी राहत मानी जा रही है। 18 रुपये प्रति किलो के हिसाब से वितरण होगा। एक कार्ड पर तीन किलो चीनी मिलेगी। वहीं, पांच किलो प्रति यूनिट के हिसाब से मुफ्त में राशन का वितरण होगा। जिला पूर्ति अधिकारी राजेश कुमार सोनी ने बताया कि जिले में कुल साढ़े छह लाख कार्ड धारक हैं। इनमें 25 हजार अंत्योदय कार्ड धारक हैं। अब सरकार ने इन कार्ड धारकों को प्रधानमंत्री निशुल्क अन्न योजना के साथ अंत्योदय कार्ड को चीनी देने का फैसला लिया है। उन्होंने बताया कि 18 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से प्रति कार्ड तीन किलो चीनीम मिलेगी। पूर्व में जुलाई से अगस्त तक की चीनी जुलाई में वितरित कराई जा चुकी है। प्रति कुंतल चीनी वितरित करने पर कोटेदारों को 70 रुपये का लाभांश प्राप्त होगा। जहां डोर स्टेप डिलीवरी लागू नहीं है, वहां चीनी वितरण कराने के लिए राशन की तरह 10 किमी तक अधिकतम 15 रुपये, 11 किमी से अधिक दूरी पर 18 रुपये प्रति क्विंटर परिवहन व्यय मिलेगा। चीनी वितरण में पोर्टेबिलिटी की सुविधा नहीं होगी। उन्होंने बताया कि यह अंत्योदय कार्ड धारकों को बड़ी सौगात है। तीन नवंबर से राशन वितरण की शुरुआत होगी। इसमें पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को मुफ्त में पांच किलो प्रति यूनिट राशन मिलेगा। वही, अंत्योदय कार्ड धारकों को भी मुफ्त राशन के साथ ही तीन किलो चीनी मिलेगी। 18 रुपये प्रति किलो के हिसाब से चीनी मिलेगी। कोरोना के चलते सरकार हर महीने दो बार राशन दे रही है। इसमें एक बार का राशन फ्री है। वहीं, दूसरी बार सस्ते दामों में राशन बंटता है। इस बार तीन नवंबर से मुफ्त राशन वितरण की शुरुआत हो रही है। इसमें जिले के कुल साढ़े छह लाख कार्ड धारकों को इसका फायदा मिलेगा।

chat bot
आपका साथी