टीकाकरण में सहयोग को आगे आए मेडिकल व नर्सिंग के विद्यार्थी

कोरोना से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग जल्द से जल्द सौ फीसद टीकाकरण में जुटा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 09:29 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 09:29 PM (IST)
टीकाकरण में सहयोग को आगे 
आए मेडिकल व नर्सिंग के विद्यार्थी
टीकाकरण में सहयोग को आगे आए मेडिकल व नर्सिंग के विद्यार्थी

जासं, अलीगढ़: कोरोना से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग जल्द से जल्द सौ फीसद टीकाकरण में जुटा है। इसके लिए कई विभागों का सहयोग भी लिया जा रहा है। अब टीकाकरण करने के लिए निजी मेडिकल, फार्मेसी व नर्सिंग कालेजों के छात्र-छात्राओं का सहयोग लिया जाएगा। सीएमओ ने जनपद के कई मेडिकल कालेजों को पत्र भेजकर सहयोग की अपील की है। श्रीसाईं आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज ने सकारात्मक पहल करते हुए 55 छात्र-छात्राओं को टीकाकरण के लिए भेज दिया है।

उप जिला प्रतिरक्षण अधिकारी शरद अग्रवाल ने बताया कि जिला प्रशासन जनपद में टीकाकरण अभियान को बहुत ही गंभीरता से लेते हुए शिविर के साथ घर-घर जाकर लोगों का टीकाकरण कर रहा है। इसमें विभागीय कर्मचारियों के साथ-साथ मेडिकल/नर्सिंग के छात्र/छात्राओं व मेडिकल शिक्षण संस्थानों का भी सहयोग लिया जा रहा है। टीकाकरण के इस अभियान के सफल आयोजन में श्री साई आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज से भेजे गए छात्र/ छात्राएं काफी उत्साह से भागीदारी कर रहे हैं। इनकी ड्यूटी शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न शिविरों एवं बूथों पर लगाई गई है। अन्य कालेज संचालकों से अपील है कि कोरोना रूपी महामारी का खात्मा करने के लिए सरकार का सहयोग करें।

श्री साईं आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज के निदेशक डा. अंकित गुप्ता ने बताया कि जरूरत पड़ने पर कालेज के और भी छात्र/छात्राओं को टीकाकरण के महाभियान में सहयोग देने के लिए तत्पर हैं।

..

देश और आमजन के लिए काम कर रहे छात्र-छात्राएं बधाई के पात्र हैं। कालेज प्रबंधन सहयोग के लिए आगे आए हैं। इससे हम अधिक से अधिक टीकाकरण करने में अग्रसर होंगे। अब टीका लगवाने के लिए लाभार्थी को कोविड पोर्टल पर पहले से रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत नहीं है। वे नजदीकी केंद्र पर सीधे पहुंचकर रजिस्ट्रेशन कराकर टीका लगवा सकते हैं। टीका ही कोविड से बचा सकता है। आधार कार्ड व मोबाइल नंबर साथ में रखना होगा।

- डा. आनंद उपाध्याय, सीएमओ।

chat bot
आपका साथी