अलीगढ़ में मंडलीय ओलंपिक एसोसिएशन ने पदक जीतने वाले स्केटर्स को किया सम्मानित

गुरुग्राम में नार्थजोन स्केटिग चैंपियनशिप में पांच से 12 वर्ष आयु के खिलाड़ियों ने जीते पदक।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 08:38 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 08:38 PM (IST)
अलीगढ़ में मंडलीय ओलंपिक एसोसिएशन ने पदक जीतने वाले स्केटर्स को किया सम्मानित
अलीगढ़ में मंडलीय ओलंपिक एसोसिएशन ने पदक जीतने वाले स्केटर्स को किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : गुरुग्राम में 10 अक्टूबर को कराई गई नार्थजोन स्केटिग चैंपियनशिप में जिले के पांच से 12 वर्ष के नन्हे स्केटिग खिलाड़ियों ने 14 पदक हासिल किए थे। शनिवार को मंडलीय ओलंपिक एसोसिएशन की ओर से पदाधिकारियों ने नन्हे स्केटर्स को सम्मानित कर पुरस्कार का बूस्टर दे दिया। समृद्धि टाउनशिप के बैडमिटन हाल में आयोजित कार्यक्रम में एसोसिएशन अध्यक्ष सुमित सर्राफ, सचिव मजहर उल कमर व उपाध्यक्ष संजय माहेश्वरी ने पदक विजेताओं को 'शेखर सर्राफ खेलरत्न अवार्ड' से सम्मानित किया।

सुमित सर्राफ ने कहा कि एएमयू से बाहर जिले में स्केटिग सीखने के लिए उपयुक्त रिग नहीं हैं, फिर भी स्केटर्स पदक जीत रहे हैं। जल्द जिले के स्केटर्स को इसकी सौगात देने का प्रयास करेंगे। प्रशिक्षक प्रदीप रावत ने बताया कि चैंपियनशिप में जिले से 21 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया था। जिले की झोली में 14 पदक डालने वाले लक्ष्य गोयल, इनाया सोहेल चौहान, दीपिका पाठक, अथर्व तिवारी, आर्यन वर्मा, इलिशा गौड़, अंकित, आकृति गुप्ता को खेल रत्न अवार्ड दिया गया। कोच प्रदीप को शेखर सर्राफ स्मृति गुरु सम्मान से सम्मानित किया गया। इस दौरान भगत सिंह बाबा, रेखा चौधरी, अरविद गुप्ता, सचिन चौधरी, किरन शर्मा, स्वाति गुप्ता, गुनगुन शर्मा, निशा चौहान आदि मौजूद रहे।

पदाधिकारियों ने कहा कि बच्चों में स्केटिंग खेल की रुचि जगाने के लिए जल्द ही ऐसी व्यवस्था की जाएगी, जहां वे खेलकर इस खेल में निपुणता हासिल कर सकेंगे। इसके लिए प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। एसोसिएशन में ऐसे लोगों को शामिल किया जाएगा, जो इस काम में मदद कर सकें। किसी भी होनहार खिलाड़ी को संसाधनों की कमी से वंचित नहीं होने दिया जाएगा, ताकि और बच्चे इसी तरह उच्च स्तरीय प्रतियोगिताओं में भाग ले सकें और पदक जीतकर अपना, अपने माता-पिता, जिले व राज्य का नाम रोशन कर सकें। सफलता हासिल करने पर उत्साहवर्धन के लिए उनका सम्मान भी किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी