महापौर मोहम्‍मद फुरकान ने कालीदह पर लगाई पहली चौपाल, जनसमस्‍याओं किया निस्‍तारण Aligarh News

शनिवार को उनकी पहली चौपाल वार्ड 21 में कालीदह मरघट के निकट लगी।

शहर में जन समस्याएं सुनने और उनके निस्तारण के लिए महापौर मोहम्मद फुरकान ने नगर निगम आपके द्वार के तहत प्रत्येक वार्ड में नियमित चौपाल लगाने का निर्णय लिया है। शनिवार को उनकी पहली चौपाल वार्ड 21 में कालीदह मरघट के निकट लगी।

Publish Date:Sat, 16 Jan 2021 02:42 PM (IST) Author: Sandeep kumar Saxena

अलीगढ़, जेएनएन। शहर में जन समस्याएं सुनने और उनके निस्तारण के लिए महापौर मोहम्मद फुरकान ने 'नगर निगम आपके द्वार' के तहत प्रत्येक वार्ड में नियमित चौपाल लगाने का निर्णय लिया है। शनिवार को उनकी पहली चौपाल वार्ड 21 में कालीदह मरघट के निकट लगी। चौपाल में लोगों द्वारा बताई गईं सफाई, हैंडपंप मरम्मत, सीवर सफाई, पथ प्रकाश, सफाई कर्मचारी के न आने, नालियों पर अतिक्रमण, डेयरी आदि समस्याओं के सात दिन में निस्तारण के आदेश दिए हैं।

 

शहर के पार्षद वार्डों में नगर निगम संबंधी आम नागरिकों की जनसमस्याओं पर त्वरित कार्रवाई के उद्देश्य महापौर ने स्थानीय पार्षद की मौजूदगी समस्याओं के निदान के लिए चौपाल लगाने का निर्णय लिया है। पहली चौपाल पार्षद नरेंद कुमार वार्ष्णेय की मौजूदगी में कालीदह मरघट के पास लगाई गई। चौपाल में महापौर और अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार गुप्त ने संयुक्त रूप से जन समस्याओं को सुना और मौजूद अधिनस्थों को सात दिन की डेडलाइन निर्धारित करते हुए समस्याओं का निस्तारण कराने के निर्देश दिए।महापौर ने स्थानीय नागरिको को भरोसा दिलाते हुए कहा कि नगर निगम अब आपके द्वार खुद आएगा। शहर  हमारा शहर है, इसको साफ सुथरा और विकास के पथ पर ले जाने का  दायित्व शहर के प्रत्येक नागरिक का है। इसमें शहर के हर एक नागरिक का सहयोग चाहिए। 

चौपाल लगाना सराहनीय पहल

नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह ने कहा जन सामान्य  की समस्याओं के निदान के लिए नगर निगम आपके द्वार और महापौर  द्वारा चौपाल लगाना जनहित में सराहनीय पहल है। इस पहल से जनहित समस्याओं पर प्रभावी कार्यवाही हो सकेंगी। अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार गुप्त ने कहा वार्ड वाइज जन समस्याओं के समाधान के लिए महापौर की अध्यक्षता में चौपाल लगाना एक सराहनीय पहल है।  चौपाल में आने वाली हर एक समस्या को निस्तारित करने की प्राथमिकता नगर निगम की है। नगर निगम आपके द्वार चौपाल के समापन के पश्चात अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार गुप्त ने समस्त अधिकारियों को महापौर के दिशा निर्देशों के क्रम में एक सप्ताह में चौपाल में आई समस्त शिकायतों का निस्तारण कराने के निर्देश दिए और स्थानीय नागरिकों का आभार व्यक्त किया।

चौपल में बताई जनसमस्‍याएं 

 अपर नगर आयुक्त ने बताया पहली चौपाल में  राम रतन कॉलोनी में सफाई, न्यू हनुमान पुरी गली नंबर 12 में सीवर की सिल्ट पड़ी होने, कालीदह पोखर के पास कूड़ाघर बने होने, बापू नगर कॉलोनी में डेयरियों की वजह से गंदगी होने, हनुमान पुरी में नाला टूटा होने, बापू नगर गली नंबर 1 में पोल ना होने, महेंद्र नगर में आवारा पशुओं के विचरण करने समेत एक दर्जन से अधिक शिकायतें स्थानीय नागरिकों द्वारा की गई। चौपाल में अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार गुप्त नगर, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. शिव कुमार, मुख्य कर निर्धारण अधिकारी विनय कुमार राय, सहायक अभियंता अतर सिंह, कर निर्धारण अधिकारी आरपी सिंह, स्वच्छता निरीक्षक प्लक्षा मैनवाल, अवर अभियंता अमरीश वर्मा, प्रकाश निरीक्षक मोहन सक्सेना, मानवेंद्र सिंह बघेल, स्टोर कीपर संजय सक्सेना, मीडिया सहायक अहसान रब, चक्रवती दत्त शर्मा, जलकल विभाग से चंदन सिंह, सीवर प्रभारी वशिष्ठ मौर्या, पार्षद नरेंद्र कुमार वार्ष्णेय आदि मौजूद थे।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.