Aligarh Master Plan 2031: अलीगढ़ में अगस्त तक तैयार हो जाएगी महायोजना 2031

महायोजना 2031 को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। अब प्रमुख सचिव आवास दीपक कुमार ने महायोजना के लिए समय सीमा तय कर दी है। अगस्त तक हर हाल में महायोजना तैयार करनी है। वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से इसके लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

Sandeep Kumar SaxenaFri, 30 Jul 2021 07:37 AM (IST)
अगस्त तक हर हाल में महायोजना तैयार करनी है।

अलीगढ़, जेएनएन। महायोजना 2031 को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। अब प्रमुख सचिव आवास दीपक कुमार ने महायोजना के लिए समय सीमा तय कर दी है। अगस्त तक हर हाल में महायोजना तैयार करनी है। वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से इसके लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं। आल इंडिया इंस्टीट्यूट आफ लोकल सेल गवर्नमेंट इसे तैयार कर रही है। कंपनी की अधिकारी संतोष चौधरी ने बताया कि ड्राफ्ट का कुछ हिस्सा शासन को भेज दिया गया है। कुछ आपत्तियों का निस्तारण कर शुक्रवार तक ड्राफ्ट फाइनल कर लिया जाएगा। अधिशासी अभियंता डीएस भदौरिया ने बताया कि प्राधिकरण के क्षेत्र में शामिल हुए 407 ग्रामों में क्षेत्र के महत्व के हिसाब से विकास कराया जाएगा। अंडला में डिफेंस कारीडोर एवं ख्यामई में बन रहे इंडस्ट्रियल पार्क के आसपास के क्षेत्र में व्यवसायिक गतिविधियां बढ़ने के दृष्टिगत यहां व्यवसायिक क्षेत्र के बढ़ने की अपार संभावनाएं हैं। नई महायोजना का ड्राफ्ट बनने के बाद दावे एवं आपत्ति मांगे जाएंगे। इसके बाद अंतिम मुहर लगेगी।

सड़क की मरम्मत शुरू न करने पर फटकार

रामपुर व धीमपुर की सड़क की मरम्मत शुरू न करने के मामले में एडीए के अफसरों को फटकार पड़ी है। प्रमुख सचिव आवास दीपक कुमार ने यह फटकार लगाई है। फरवरी में हुई विधानसभा आश्वासन समिति की बैठक में तत्कालीन उपाध्यक्ष ने एक सप्ताह में सड़क निर्माण के निर्देश दिए थे, लेकिन अब तक सड़क नहीं बन सकी है। चार माह पहले टेंडर फाइनल होने के बाद भी अब तक सड़क नहीं बन सकी है। ऐसे में शासन स्तर से जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई होने की भी आशंका जताई है। अब शासन स्तर से पांच अगस्त को होने वाली आश्वासन समिति की बैठक से पहले काम पूरा करने के निर्देश दिए हैं। अगर काम नहीं होता है तो संबंधित अफसरों पर कार्रवाई होनी तय है। बरौली विधायक दलवीर सिंह ने पिछले दिनों विधानसभा आश्वासन समिति की बैठक में इन दोनों सड़कों के निर्माण का मुद्दा उठाया था। 150-150 मीटर की दोनों सड़कों का निर्माण होना है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.