सासनीगेट में तीन मंजिला प्रोविजन स्टोर में भीषण आग, लाखों का सामान खाक Aligarh news

थाना सासनीगेट क्षेत्र के खिरनीगेट स्थित कृष्णापुरी मठिया में मंगलवार तड़के तीन मंजिला प्रोविजन स्टोर में भीषण आग लग गई। आग में लाखों का सामान जलकर स्वाहा हो गया। दमकल की सात गाड़ियों ने पहुंचकर कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 01:38 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 02:46 PM (IST)
सासनीगेट में तीन मंजिला प्रोविजन स्टोर में भीषण आग, लाखों का सामान खाक Aligarh news
कृष्‍णापुरी मठिया में प्रोविजन स्‍टोर में लगी आग को बुझाते दमकलकर्मी।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता । थाना सासनीगेट क्षेत्र के खिरनीगेट स्थित कृष्णापुरी मठिया में मंगलवार तड़के तीन मंजिला प्रोविजन स्टोर में भीषण आग लग गई। आग में लाखों का सामान जलकर स्वाहा हो गया। दमकल की सात गाड़ियों ने पहुंचकर कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुयी है। 

प्रोविजन स्‍टोर में ही बेकरी व कास्‍मेटिक का काम होता है

कृष्णा पुरी मठिया में नीतीश शर्मा का तीन मंजिला प्रोविजन स्टोर है। इसी स्टोर में बेकरी और कास्मेटिक का काम भी होता है। दुकान की दूसरी और तीसरी मंजिल पर गोदाम बना हुआ है। इसमें तेल और घी के प्लास्टिक के डिब्बे रखे हुए थे। देर रात किसी तरह प्रोविजन स्टोर में आग लग गई। सुबह करीब छह बजे पड़ोसियों ने आग की लपटों के साथ ही धुआं उठता देखा तो प्रोविजन स्टोर स्वामी नीतीश शर्मा को जानकारी दी। देखते ही देखते आग विकराल हो गई। नीतीश शर्मा के साथ ही स्थानीय लोग आग बुझाने में जुट गए, लेकिन उनके प्रयास भीषण आग के सामने बौने ही साबित हुए।

छह घंटे की कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबूू पाया गया 

घटनास्थल पर एक के बाद एक आठ दमकल पहुंच गई। दमकल कर्मियों ने करीब छह घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग को पूरी तरह बुझाया। इस दौरान इलाके में खलबली मची रही। आस- पड़ोस के लोग किसी अनहोनी की आशंका में अपने घरों से बाहर निकल आए। पीड़ित प्रोविजन स्टोर स्वामी नीतीश शर्मा ने बताया कि आग में करीब 20 लाख रुपये से अधिक का सामान जलकर राख हो गया है। इंस्पेक्टर सासनीगेट पंकज मिश्रा ने बताया कि प्रोविजन स्टोर में शार्ट सर्किट होने से आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। फिर भी सही कारणों की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी