अलीगढ़ के शाहगढ़ में विवाहिता ने लगाई फांसी

अलीगढ़ जासं अकराबाद थाना क्षेत्र के गांव शाहगढ़ में बीतीरात एक महिला की फांसी के फंदे

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 01:01 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 01:01 AM (IST)
अलीगढ़ के शाहगढ़ में विवाहिता ने लगाई फांसी
अलीगढ़ के शाहगढ़ में विवाहिता ने लगाई फांसी

अलीगढ़, जासं : अकराबाद थाना क्षेत्र के गांव शाहगढ़ में बीतीरात एक महिला की फांसी के फंदे से लटक जाने से मौत हो गई। मायके वाले दहेज हत्या का आरोप लगा रहे हैं। घटना की सूचना पर थाना पुलिस गांव पहुंच गई। महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

थाना गंगीरी के गांव अकपुरा निवासी राकेश कुमार की बेटी ललितेश की शादी चार वर्ष पहले थाना अकराबाद के गांव शाहगढ़ निवासी राहुल पुत्र विलदारी के साथ हुई थी। राहुल जयपुर में एक निजी कंपनी में जॉब करता है। ललितेश के भाई राजकुमार ने बताया है कि शादी के एक साल तक तो सब कुछ सही चला। उसके बाद अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर आएदिन बहन के साथ उसके ससुरालियों द्वारा मारपीट की जाती थी। बहन ने कई बार मायके में अपने साथ हो रहे उत्पीड़न की आपबीती बताई। पिता ने उसके ससुरालियों को कई बार समझाया, लेकिन इसका उन पर कोई असर नहीं हुआ। सोमवार की रात उसके ससुरालियों ने फांसी लगाकर ललितेश को मार डाला।

मामले में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार मिश्रा का कहना है कि अभी तहरीर नहीं मिली है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं अतरौली में थाना दादों क्षेत्र के गांव नाह में एक महिला ने घर में खुंटी पर रस्सी का फंदा बनाकर फांसी लगाते हुए अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। सूचना पाकर इलाका पुलिस मौके पर पहुंच गई और महिला के शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

गांव नाह निवासी विपिन कुमार की 45 वर्षीय पत्नी लज्जा देवी की पिछले कई साल से दिमागी हालत सही नहीं चल रही थी। इसके चलते उनका उपचार चल रहा था। मंगलवार को विपिन कुमार अपने तीनों बेटों को लेकर खेत पर कार्य करने के लिए चले गए। उसी दौरान महिला ने घर में लगी खुंटी पर रस्सी से फंदा बनाते हुए अपने गले में डाल लिया, जिससे उनकी मौत हो गई। खेत से कार्य करके घर लौटने पर महिला को फंदे पर लटका देख पिता-पुत्र के होश उड़ गए। उन्होंने आनन-फानन में महिला को फंदे से नीचे उतारा, मगर जब तक महिला की मौत हो चुकी थी। सूचना पाकर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

chat bot
आपका साथी