छत्तीसगढ़ की युवती को गुमराह कर शादी करने वाला गिरफ्तार Aligarh news

छत्तीसगढ़ की युवती को गुमराह करके शादी करने वाले हाथरस निवासी आरोपित युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। युवती ने चार दिन पहले लोधा थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप था कि नाम बदलकर युवक ने शादी की थी।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 05:35 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 05:45 PM (IST)
छत्तीसगढ़ की युवती को गुमराह कर शादी करने वाला गिरफ्तार   Aligarh news
छत्तीसगढ़ की युवती को गुमराह करके शादी करने वाले हाथरस निवासी आरोपित युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

अलीगढ़, जेएनएन : छत्तीसगढ़ की युवती को गुमराह करके शादी करने वाले हाथरस निवासी आरोपित युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। युवती ने चार दिन पहले लोधा थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप था कि नाम बदलकर युवक ने शादी की थी। धर्मांतरण व नमाज पढ़ने का दबाव बनाया गया। मारपीट की गई। संवेदनशील मामले को देखते हुए पूर्व महापौर शकुंतला भारती भी थाने पहुंची थीं। 

दिल्‍ली के अस्‍पताल में केयर टेकर थी युवती

छत्तीसगढ़ की रहने वाली एक युवती काफी सालों से दिल्ली में रहकर अस्पताल में केयरटेकर का काम करती थी। कभी-कभार नोएडा स्थित अपनी बहन के घर घूमने आती थी, जहां से फोन के माध्यम से एक अनजान युवक से बातचीत शुरू हो गई। युवक ने अपना नाम अशोक राजपूत निवासी उमरई (हाथरस) बताया था। दोनों के बीच प्रेम संबंध बन गए। मार्च 2019 में हरियाणा के गुरुग्राम में दोनों ने शादी कर ली। कुछ दिन दोनों दिल्ली में रहे। लाकडाउन लगने से पहले चंडीगढ़ चले गए। वहां से छत्तीसगढ़ आ गए। युवती ने दो माह पहले एक बच्ची को जन्म दिया।

पहचान छिपाकर युवक ने की थी शादी

22 मार्च 2021 को युवक युवती को लेकर लोधा के गांव रायट स्थित अपनी बहन लालो व शाजमा के घर आया। यहां आते ही युवती हक्का-बक्का रह गई। उसे पता चला कि युवक विशेष समुदाय से ताल्लुक रखता है। तब युवक ने अपना असली नाम अफजल पुत्र अलीहसन बताया। आरोप है कि युवती पर धर्मांतरण का दबाव बनाने लगा। नमाज आदि पढ़ने का विरोध करने पर युवती के साथ मारपीट की गई। इससे प्रताड़ित होकर युवती दिल्ली चली गई। इसी बीच युवक बच्ची को अपने साथ लेकर हाथरस चला गया। बीते शुक्रवार को युवती ने लोधा थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। एसओ लोधा अभय शर्मा ने बताया कि हाथरस के थाना चंदपा के पोस्ट परसहरा के कुमरई निवासी अफजल को गिरफ्तार कर लिया है।

chat bot
आपका साथी