दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

साप्‍ताहिक लाकडाउन के बाद आज खुलेंगे बाजार, सतर्कता बनाए रखें Aligarh news

लाकडाउन हटने के बाद सोमवार को बाजार में उमड़ी भीड़।

कोरोना के दूसरे आक्रमण से भया-भय तस्वीर सामने आने लगी है। गत शनिवार को संक्रमण से महावीरगंज के दाल-चावल कारोबारी की मौत से व्यापारी दहशत में हैं। रविवार अवकाश के बाद सोमवार को जब बाजार खुलेगा तो खरीदारों बेशुमार भीड़ उमड़ेगी।

Anil KushwahaMon, 19 Apr 2021 05:54 AM (IST)

अलीगढ़, जेएनएन। कोरोना के दूसरे आक्रमण से भया-भय तस्वीर सामने आने लगी है। गत शनिवार को संक्रमण से महावीरगंज के दाल-चावल कारोबारी की मौत से व्यापारी दहशत में हैं। रविवार अवकाश के बाद सोमवार को जब बाजार खुलेगा, तो खरीदारों बेशुमार भीड़ उमड़ेगी। नवरात्र के साथ शादी-वैवाहिक आयोजनों की खरीदारी भी जारी है। महावीरगंज खाद्यान व्यापार मंडल ने सर्तकता बनाए रखने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। बाजार में बिना मास्क लगाए हुए किसी भी ग्राहक या पल्लेदार को सामान नहीं दिया जाएगा। शारीरिक दूरी बनाने के लिए खुद व्यापार मंडल कमान संभालेगा। संक्रमण ने और भी आक्रमक रूप दिखाया, तो व्यापारी लखनऊ के तर्ज पर खुद लाकडाउन का भी एलान कर सकते हैं।

प्रशासनिक इंतजाम नाकाफी 

जिले में कोरोना पाजीटिव मरीजों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है। संक्रमण रोकने व शारीरिक दूरी के पालन करने के प्रशासन के चौतरफा इंतजाम नाकाफी साबित हो रहे है। साप्ताहिक बंदी के रूप में रविवार का दिन अगर छोड़ दिया जाए, तो बाजारों में बरती जाने वाली सर्तकर्ता नाकाफी साबित हो रही है। दुकान व शोरूम में बिना थर्मल स्केनिंग के ग्राहक का प्रवेश, सैनिटाइजर स्प्रे के इंतजा भी ठीक से नहीं हैं। काउंटरों पर उमड़ने वाली ग्राहकों की भीड़ को न तो खुद की सेहत की चिंता है, ना ही दूसरों का ख्याल। कपड़े व रेडीमेड गारमेंट्स के कपड़ों से लेकर डेली नीड्स आउटलेट पर सेहत सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं है। इन शोरूमों पर कपड़ा पसंद करने के दौरान सोफा व काउंटरों पर ग्राहकों की कतार देखी जा सकती है।

 व्यापारियों की टोली खुद सक्रिय होगी

महावीरगंज दाल मंडी में ग्राहकों की भीड़ का रैला उमड़ता है। फु़टकर दुकानदार से लेकर सामान्य ग्राहक काउंटरों पर हुजूम लगाकर खरीदारी करते हैं। इसे देखते हुए व्यापार मंडल जिला प्रशासन से मिलेगा। कारोबारी की मौत के बाद पल्लेदार व ग्राहकों की रेंडम जांच कराएगा। बिना मास्क लगाकर आने वाले ग्राहकों को बाजार में पाबंद करेगा। इसके लिए व्यापारियों की टोली खुद सक्रिय होगी।

इनका कहना है 

कोरोना का दूसरा चक्र आक्रमक हो रहा है। हमने अपने एक कारोबारी को खो दिया है। बाजार में व्यापारियों की सेहत की सुरक्षा के लिए कई फैसला लिए गए हैं। बिना मास्क लगाकर आने वाले ग्राहक की बाजार में पाबंदी की जाएगी। कोई भी दुकानदार इन्हें सामान नहीं देगा। प्रशासन से रेंडम जांच कराने के लिए कैंप लगवाया जाएगा। जरुत वाले ही ग्राहक बाजार में प्रवेश करें। आयोजनों की खरीदारी के लिए आने वाले टोली के रूप में ग्राहक आने से बचे। खुद सुरक्षित रहे, व्यापारियों को सुरक्षित रहने दें।

- राजकुमार गुप्ता, अध्यक्ष, महावीरगंज खाद्यान व्यापार मंडल

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.