आजम खान की रिहाई के लिए एएमयू में निकला मार्च

छात्रों ने सरकार विरोधी नारेबाजी की। राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन इंस्पेक्टर सिविल लाइंस को प्राक्टर प्रो. वसीम अली की मौजूदगी में सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 02:00 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 02:00 AM (IST)
आजम खान की रिहाई के लिए एएमयू में निकला मार्च
आजम खान की रिहाई के लिए एएमयू में निकला मार्च

जासं, अलीगढ़ : कई माह से जेल में बंद सपा के वरिष्ठ नेता मंत्री आजम खान की रिहाई के लिए सोमवार को एएमयू में में छात्रों ने मार्च निकाला। छात्रों ने सरकार विरोधी नारेबाजी की। राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन इंस्पेक्टर सिविल लाइंस को प्राक्टर प्रो. वसीम अली की मौजूदगी में सौंपा। जिसमें आजम खान को बीमारी के आधार पर जमानत दिलाने समेत कई और मांग शामिल हैं।

कोरोना के चलते एएमयू में शिक्षण कार्य नहीं हो रहे। आनलाइन ही छात्रों को पढ़ाया जा रहा है। इस कारण कैंपस में छात्रों की संख्या भी बहुत कम है। कोरोना काल में यह पहला मौका था जब छात्रों ने कैंपस में मार्च निकाला। कैंपस में डक प्वाइंट से बाबे सैयद तक छात्रों ने नारेबाजी करते हुए मार्च निकाला। आजम खान को रिहा करो, योगी तेरी तानाशाही नहीं चलेगी। नारे भी लगाए। छात्रों ने कहा कि आ•ाम खान मौजूदा सांसद हैं। कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं। उन्हें फर्जी आरोपों में गिरफ्तार करके कई सालों से जेल की सला़खों के पीछे डाल दिया। एएमयू के छात्र उनके समर्थन में आवा•ा उठाते रहेंगे, क्योंकि वो अलीगढ़ के एल्युमिनाई हैं। छात्रसंघ के सचिव भी रह चुके हैं। छात्र नेता फरहान जुबैरी ने कहा कि आजम खान ने जिस पार्टी के लिए पूरी जीवन लगा दिया, उस पार्टी की ओर से कोई आवाज नहीं उठाई गई। इसलिए हम सामने आए हैं। छात्र नेता नदीम अंसारी ने कहा कि आ•ाम खान बीमारी के आधार पर •ामानत पर रिहा किया जाए ताकि वो अच्छे से अपना इलाज करा सकें। बीजेपी सरकार में शामिल लोग भूल गए हैं कि इंसानियत सबसे बड़ी चीज है। •ाुल्म और घमंड ऊपर वाला किसी का बर्दाश्त नहीं करता। इस मौके पर छात्र नेता जैद शेरवानी, कुंवर मोहम्मद अहमद शामिल थे।

chat bot
आपका साथी