जिला पंचायत में अभी कई और खुलेंगे फर्जीवाड़े, शासन के निर्देश पर हो रही जांच Aligarh news

जिला पंचायत में जल्द ही कई बड़े फर्जीवाड़ों का पर्दाफाश हो सकता है। जिला पंचायत अध्यक्ष विजय सिंह के निर्देश पर कार्यालय में बड़े स्तर पर जांच चल रही हैं। आशंका जताई जा रही है कि पिछले दिनें जिले में बड़े स्तर पर फर्जीवाड़ा हुआ है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 06:42 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 06:47 AM (IST)
जिला पंचायत में अभी कई और खुलेंगे फर्जीवाड़े, शासन के निर्देश पर हो रही जांच Aligarh news
जिला पंचायत में जल्द ही कई बड़े फर्जीवाड़ों का पर्दाफाश हो सकता है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता।  जिला पंचायत में जल्द ही कई बड़े फर्जीवाड़ों का पर्दाफाश हो सकता है। जिला पंचायत अध्यक्ष विजय सिंह के निर्देश पर कार्यालय में बड़े स्तर पर जांच चल रही हैं। आशंका जताई जा रही है कि पिछले दिनें जिले में बड़े स्तर पर फर्जीवाड़ा हुआ है। बिना काम के ही जिला पंचायत की धनराशि निकाल ली गई है। कई काम तो ऐसे हैं, जो ठेकेदारों ने आधे अधूरे छोड़ दिए हैं, लेकिन जिला पंचायत से इन सभी के पहले ही भुगतान हो चुके हैं। ऐसे ही आधे-अधूरे कार्याें को लेकर 16 ठेकेदारों को नोटिस जारी किए गए हैं। वहीं, अन्य कई प्रकरणों की जांच चल रही है। जल्द ही इनका पर्दाफाश हो सकता है।

जिला पंचायत स्‍तर से हुई लापरवाही

पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी ने लोधा मूसेपुर में राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया था। इस दौरान कार्यक्रम स्थल पर मुख्य सड़क काफी टूटी पड़ी थी। इस पर डीएम सेल्वा कुमारी जे ने जांच के आदेश दिए। इसमें सामने आया कि जिला पंचायत से यह सड़क स्वीकृत हुई थी। यहां से ही धनराशि खर्च हुई थी, लेकिन सड़क का निर्माण नहीं हुआ था। इसके साथ ही जिला पंचायत में कुछ लोगों ने सीधे भी कामों में अनियमिताएं होने की शिकायत की थी। ऐसे में जिला पंचायत अध्यक्ष ने अभियंताओं से जांच कराई। अब तक की जांच में करीब 16 ऐसे ठेकेदार मिले हैं, जिन्होंने कार्यों को अधूरा छोड़ा गया है। इनके खिलाफ नोटिस जारी कर दिए गए हैं। सख्त चेतावनी दी गई है कि जल्द कार्रवाई करें। अन्यथा की स्थिति में कार्य पूरा न करने के में आरोप में ब्लैक लिस्टेड किया जाएगा। वहीं, अन्य ठेकेदारों की जांच चल रही है। पूर्व के दो तीन सालों में बनी सभी सड़कों का सत्यापन कराया जा रहा है। ऐसे में देखा जा रहा है कि निर्माण कार्य पूरा हुआ है कि नहीं हैं। जल्द ही इसकी जांचरिपोर्ट अा जाएगी। जिला पंचायत अध्यक्ष विजय सिंह ने बताया कि शासन के सख्त आदेश हैं कि गुणवत्ता परख काम कराए जाएं। पिछले दिनों शिकायतें मिलीं थी, इनकी जांच कराई गई। अब कार्रवाई चल रही है।

इन्हें जारी हुए हैं नोटिस

मैसर्स फारूख खां, आदया इंफोटेक, बालाजी इंटरप्राइजेज, तेवतिया बिल्डर्स, जितेंद्र पाल सिंह चौहान, उमाशंकर शर्मा, मुस्कान बिल्डर्स, भोले बाबा कंपनी, आरपी सिंह, आमिर एंड बदर्स, दयाशंकर कांट्रेक्टर, दीप कंपनी, शिवानी बिल्डर्स, एसए कंस्ट्रशन, यादव कंपनी, पीहू इंफोटेक शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी