मंडलायुक्त ने फिर की अपील,आक्सीजन के लिए सिलिंडर दान करें उद्यमी Aligarh news

कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ ही आक्सीजन की किल्लत कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ऐसे में मंडलायुक्त ने एक बार फिर उद्यमी व्यापारी व अन्य सक्षम लोगों से आक्सीजन के लिए सिलिंडर दान करने की अपील की है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 05:11 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 05:11 PM (IST)
मंडलायुक्त ने फिर की अपील,आक्सीजन के लिए सिलिंडर दान करें उद्यमी  Aligarh news
कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ ही आक्सीजन की किल्लत कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।

अलीगढ़, जेएनएन ।  कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ ही आक्सीजन की किल्लत कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ऐसे में मंडलायुक्त ने एक बार फिर उद्यमी, व्यापारी व अन्य सक्षम लोगों से आक्सीजन के लिए सिलिंडर दान करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि आपदा के समय हम जितना एक दूसरे की मदद कर सकते हैं करें। यह जरूरी नहीं कि मदद के रूप में धनराशि ही दी जाए।

आक्‍सीजन के अभाव में हो रही संक्रमितों की मौत

मंडलायुक्त ने कहा कि  चिकित्सकीय विशेषज्ञों की राय के हिसाब से इस संकट की घड़ी में कोरोना वायरस सीधे गला और फेफड़ों पर वार कर रहा है और ऑक्सीजन के अभाव में संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु हो जा रही है। यदि व्यक्ति को समय से सही सलाह इलाज और ऑक्ज़ीजन उपलब्ध हो जाए तो संक्रमित व्यक्ति को मृत्यु के मुंह में जाने से बचाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि यदि उनके पास अवशेष खाली आक्सीजन सिलेंडर घर या प्रतिष्ठान में अनावश्यक रूप से रखे हुए हैं, तो वह सिटी मजिस्ट्रेट के पास अपनी धरोहर के रूप में जमा करा सकते हैं। इससे पीड़ित मानवता की सेवा कर सकेंगे। आपके घर पर रखा हुआ खाली आक्ज़ीजन सिलेंडर किसी संक्रमित व्यक्ति को मौत के मुंह में जाने से बचा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि यदि भविष्य में आपको आक्सीजन सिलिंडर की आवश्यकता पड़ती है तो उसे वापस कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी