अपनी कलाकारी से बना रहे पहचान, अलीगढ़ की बने शान, जानिए कौन है वो शख्‍स Aligarh news

अपनी कलाकारी से मशहूर चित्रकार शिवाशीष शर्मा एक नई पहचान बना रहे हैं। उन्होंने देश में विभिन्न स्थानों पर कलाकृतियां बनाई हैं वह शहर में भी तमाम जगहों पर कलाकृतियां बना चुके हैं। उनके इस कार्य की हर तरफ सराहना हो रही है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 02:55 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 03:17 PM (IST)
अपनी कलाकारी से बना रहे पहचान, अलीगढ़ की बने शान, जानिए कौन है वो शख्‍स Aligarh news
मशहूर चित्रकार शिवाशीष शर्मा की इच्‍छा है कि श्रीराम मंदिर को अपनी चित्रकारी से सजाएं।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता।  अपनी कलाकारी से मशहूर चित्रकार शिवाशीष शर्मा एक नई पहचान बना रहे हैं। उन्होंने देश में विभिन्न स्थानों पर कलाकृतियां बनाई हैं, वह शहर में भी तमाम जगहों पर कलाकृतियां बना चुके हैं। उनके इस कार्य की हर तरफ सराहना हो रही है। वह युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत बन रहे हैं।

अगरतला एयरपोर्ट की करेंगे चित्रकारी

शिवाशीष शर्मा बहुत जल्द अगरतला एयरपोर्ट को अपनी चित्रकारी से खूबसूरत बनाएंगे। शिवाशीष ने बताया कि अगरतला एयरपोर्ट को अपनी कलाकारी से सजाने का आर्डर वर्क एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया से उन्हें मिला है। करीब तीन महीनों से वो इस प्रोजेक्ट में लगे हुए हैं और अब जाकर उन्हें इसका आर्डर वर्क मिला है। वे बहुत जल्द अपनी टीम के साथ अगरतला में काम शुरू कर देंगे। शिवाशीष ने बताया कि पहली बार वो इतनी दूर कार्य करने जाएंगे और वे चाहते हैं एक दिन विश्व के अलग अलग देशों में चित्रकारी करके भारत का नाम रोशन करें। करतारपुर कॉरिडोर में पेंटिंग लगाकर उन्होंने कई उपलब्धियां प्राप्त की हैं तथा इस कार्य के लिए अलीगढ़ तथा दिल्ली की कई संस्थाओं ने उनका सम्मान भी किया है।

अयोध्‍या में श्रीराम मंदिर की करना चाहतेे हैं चित्रकारी 

शिवाशीष कहते हैं कि एयरपोर्ट अथारिटी से जुड़ने के बाद भारत के कई एयरपोर्ट्स को अपनी कलाकारी से सजाने का कार्य भी उन्हें मिल सकता है। अयोध्या में बन रहे श्रीराम मंदिर में भी वे अपनी चित्रकारी से सजाना चाहते हैं। उनका कहना है कि प्रभु श्रीराम उनके आराध्य हैं। यदि उन्हें मौका मिलेगा तो बेहतरीन कलाकारी करेंगे। शिवाशीष वरिष्ठ कवि प्रेम किशोर पटाखा के पुत्र हैं और चित्रकारी क्षेत्र में अब तक कई उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं।

chat bot
आपका साथी