शिकायतों का संवेदनशील होकर प्राथमिकता पर निस्तारण करना सुनिश्चित करें : डीएम Aligarh news

अलीगढ़ जागरण संवाददाता । इगलास संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण संवेदनशील होकर प्राथमिकता पर तत्परता के साथ करें। समयबद्धता का विशेष रूप से ध्यान रखा जाए। समस्या के निस्तारण के लिए फरियादी को पुन न आना पड़े।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 08:44 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 03:34 PM (IST)
शिकायतों का संवेदनशील होकर प्राथमिकता पर निस्तारण करना सुनिश्चित करें : डीएम Aligarh news
संपूर्ण समाधान दिवस पर छात्रों को साइकिल वितरित की गयीं।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता । इगलास संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण संवेदनशील होकर प्राथमिकता पर तत्परता के साथ करें। समयबद्धता का विशेष रूप से ध्यान रखा जाए। समस्या के निस्तारण के लिए फरियादी को पुन: न आना पड़े। शिकायतों के निस्तारण की क्रास जांच कराई जाएगी। यह बातें तहसील में शनिवार काे आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने कही।

एसएसपी के साथ डीएम ने सुनी लोगों की समस्‍याएं

उन्‍होंने एसएसपी कलानिधि नैथानी के साथ जनमानस की समस्याए सुनी। इस दौरान 89 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें से पांच का निस्तारण मौके पर किया गया। जसवार की दीपादेवी ने धोखाधड़ी के मामले में पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने, डेटा जलालपुर की लता देवी ने सास व देवर द्वारा घर से निकालने, शाहपुर ठठोई के वीरेंद्र वशिष्ठ ने पांच साल से लगाचार शिकायत के बाद भी चकरोड खाली न होने की, गिर्राज नगर के राजेंद्र सिंह ने स्टीमेट जमा करने के बाद भी बिजली विभाग द्वारा संयोजन न देने की शिकायत की। डीएम ने सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाएं समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के साथ ही बीडीओ व जिला पंचायती राज अधिकारी को चकरोड़ पर मिट्टी का कार्य प्राथमिकता से कराए जाने की निर्देश दिए। इस मौके पर एसडीएम अनिल कुमार कटियार, सीओ अशोक कुमार सिंह, तहसीलदार सौरभ यादव, एक्सीईएन जीएस केसरबाल के साथ ही डीडीओ, डीपीआरओ, सीएमओ, डीएफओ सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

साइकिल पाकर खिले छात्रों के चहरे

श्रम विभाग द्वारा पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के बच्चों को जो नौ से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण कर प्रवेश लेते है उन्हें साइकिल दिए जाने की व्यवस्था सरकार द्वारा की गई है। संपूर्ण समाधान दिवस के मौके पर यश कुमार, पंकज कुमार, मनोज कुमार, कुलदीप कुमार, अजय कुमार, आकाश कुमार, प्रदीप कुमार, निशांत कुमार, भोला शंकर, सचिन कुमार, शिव कुमार, सिद्धार्थ कुमार, पंकज कुमार, विशाल कुमार, विनोद कुमार, नीरज कुमार, लोकेश कुमार, कुलदीप कुमार, विजय कुमार, सौरभ कुमार, गौरव, अंशुल कुमार, कुमार साहब, अनूप कुमार सहित कुल 24 छात्रों को साइकिल का वितरण किया गया है। वहीं प्रमाण पत्र भी दिए गए। साइकिल पाकर छात्रों के चहरे खिल उठे और वह घंटी बजाते हुए तहसील से निकले। इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य बंटी चौधरी, श्रम आयुक्त बृजमोहन शर्मा मौजूद रहे। वहीं स्वास्थ्य विभाग के साथ ही अन्य विभागों द्वारा स्टाल लगाकर योजनाओं की जानकारी दी गई।

chat bot
आपका साथी