आज शाम को निकलेगी महर्षि वाल्मीकि शोभा यात्रा, कमेटी ने राजनेताओं से बनायी दूरी, जानिए वजह Aligarh news

महर्षि वाल्मीकि शोभा यात्रा कमेटी की ओर से बुधवार को प्राचीन महर्षि वाल्मीकि मंदिर शीाशिपाड़ा से शाम पांच बजे वाल्मीकि शोभायात्रा निकाली जाएगी। कोरोना महामारी की जिला प्रशासन द्वारा दी गई गाइड लाइन को देखते हुए वाल्मीकि शोभायात्रा में पांच बैंड और छह झांकियां शामिल की जाएंगी।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 07:36 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 07:47 AM (IST)
आज शाम को निकलेगी महर्षि वाल्मीकि शोभा यात्रा, कमेटी ने राजनेताओं से बनायी दूरी, जानिए वजह  Aligarh news
महर्षि वाल्मीकि मंदिर शीाशिपाड़ा से शाम को वाल्मीकि शोभायात्रा निकाली जाएगी।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता।  महर्षि वाल्मीकि शोभा यात्रा कमेटी की ओर से बुधवार को प्राचीन महर्षि वाल्मीकि मंदिर शीाशिपाड़ा से शाम पांच बजे वाल्मीकि शोभायात्रा निकाली जाएगी। कोरोना महामारी की जिला प्रशासन द्वारा दी गई गाइड लाइन को देखते हुए वाल्मीकि शोभायात्रा में पांच बैंड और छह झांकियां शामिल की जाएंगी।

इस बार यात्रा का उ़द्घाटन कोई राजनेता नहीं करेगा

कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष राजेश राज जीवन ने बताया कि इस बार शोभा यात्रा का उदघाटन न कोई मंत्री करेगा और न एमपी। इस पवित्र शोभा यात्रा का उदघाटन वाल्मीकि समाज के प्रबुद्ध बुजर्ग लोग संयुक्त रूप से करेंगे। जिनमें बायोवृद्ध भगवान दास (कलकत्ता वाले) मास्टर हरज्ञान स्वरूप विवेकी, मास्टर प्रकाश देव, मास्टर अमर ज्ञान नाथ, मास्टर सतीश चन्द्र (सराय पीतंबर), मास्टर बाबू लाल सेवक , मास्टर सतीश चन्द्र (नुनेर गेट), मास्टर अरुण खरे होंगे। शोभा यात्रा के प्रारंभ होने के पहले भव्य समारोह होगा, जिसमें स्वतंत्रता सेनानियों, पत्रकारों, डाक्टरों, वकीलों व बुद्धजीवियों का नागरिक अभीनंदन किया जाएगा। यह शोभा यात्रा शीशियापाड़ा से प्रारंभ होकर मीरु मल की प्याऊ, पत्थर बजार, बारहद्वारी, सराय हकीम, ढपरा रोड, रेलवे रोड, कवर कुत्ता, पुराना बस अड्डा, पडाब दुबे, रामलीला मैदान होती हुई भगवान महर्षि वाल्मीकि के मंदिर पर समाप्त होगी।

आज न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे अधिवक्ता

अलीगढ़। शाहजहांपुर में अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या के मामले में दि अलीगढ़ बार एसोसिएशन के वकीलों ने रोष व्यक्त किया है। अधिवक्ताअों ने प्रस्ताव तैयार करके एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग की है। वहीं घटना के विरोध में बुधवार को अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहकर प्रदर्शन करेंगे और डीएम को ज्ञापन सौंपेंगे। बार कौंसिल आफ उत्तर प्रदेश के आह्वान पर मंगलवार शाम को दि अलीगढ़ बार एसोसिएशन की आम सभा की बैठक आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता अध्यक्ष बृजेश कुमार व संचालन महासचिव संजय पाठक ने किया। बैठक में बार कौंसिल के पत्र को पढ़कर सुनाया गया और शाहजहांपुर कोर्ट परिसर में अधिवक्ता भूपेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या की घटना रोष व्यक्त किया गया। इस दौरान दो मिनट का मौन रखकर अधिवक्ता को श्रद्धांजलि दी गई। निर्णय लिया गया कि एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने के लिए सरकार से अनुरोध किया जाएगा। साथ ही मांग रखी गई कि अधिवक्ता के परिवार को 50 लाख का मुआवजा व एक आश्रित को सरकारी नौकरी दी जाए। अधिवक्ता के परिवार को सहायता व नौकरी दिलाने की बात कही। इस दौरान बरेली व प्रदेश के अन्य जिलों में अधिवक्ताअों के साथ हुईं घटनाअों में आश्रितों को सहायता देने की बात कही गई।

chat bot
आपका साथी