Maharishi Valmiki Fair: जन-जन तक पहुंचे विचार, ऐसे करेंगे प्रयास Aligarh News

Maharishi Valmiki Fairमहर्षि वाल्मीकि महोत्सव मेला समिति सिर्फ महोत्सव नहीं आयोजित करती बल्कि समाज को जोड़ने का काम भी करती है। समिति के संस्थापक संदेश राज का कहना है कि इसलिए महोत्सव में सर्वसमाज के लोग होते हैं।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 03:53 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 03:53 PM (IST)
Maharishi Valmiki Fair: जन-जन तक पहुंचे विचार, ऐसे करेंगे प्रयास Aligarh News
समिति के संस्थापक संयोजक संदेश राज ने पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। महर्षि वाल्मीकि महोत्सव मेला समिति सिर्फ महोत्सव नहीं आयोजित करती बल्कि समाज को जोड़ने का काम भी करती है। समिति के संस्थापक संदेश राज का कहना है कि इसलिए महोत्सव में सर्वसमाज के लोग होते हैं, उनके मार्गदर्शन में यह कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। अचलताल पर महोत्सव मेला समिति की ओर से 10 अक्टूबर को होने वाले भव्य मेला आयोजन की तैयारियां तेज कर दी गई हैं। समिति के संस्थापक संयोजक संदेश राज के द्वारा वाल्मीकि समाज के गौरव सुनील कुमार टुंडा को मेला अध्यक्ष बनाया है।

ईमानदारी से करेंगे दायित्‍व का निर्वहन

सुनील कुमार टुंडा ने कहा कि इस दायित्व का वो जिम्मेदारी पूर्वक निर्वहन करेंगे। महर्षि वाल्मीकि ने प्रभु श्रीराम के जीवन चरित्र को जन-जन तक पहुंचाने का काम किया है, यह हमारे लिए गौरव की बात है। मैं लोगाें तक पहुंचकर मेले को सफल बनाने की अपील करुंगा। मेला कार्यवाहक अध्यक्ष मोनू दीवान और मेला महामंत्री धीरज चौहान ने कहा कि महर्षि वाल्मीकि मेला हमारे समाज के लिए गौरव की बात है, हम इसे और बेहतर करेंगे। विपिन चंचल, अमित चौहान, रिंकू वाल्मीकि मेला उपाध्यक्ष सनी कुंज बादल चौहान, गौरव अकेला, विनय वाल्मीकि, मेला मंत्री नरेंद्र चौहान, राहुल वाल्मीकि, मुकुल, पप्पू, मेला इंचार्ज अजय सिंह, मेला प्रभारी देवकीनंदन तिलक, मेला कोषाध्यक्ष रंजीत ठाकुर, सर्व व्यवस्था प्रमुख राधेश्याम केला ने कहा कि भव्य महोत्सव के लिए पूरी टीम जी-जान से जुटी है। हम वाल्मीकि समाज में नुक्कड़ सभा कर हजारों की संख्या में मेले में एकत्रित होने के लिए अपील करेंगे।

महान विभूतियों का होगा सम्‍मान

समाज के 11 महान विभूतियों को मेले में सम्मानित किया जाएगा, देश भक्ति की रूप सज्जा प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। संदेश राज ने कहा कि इतनी बड़ी टीम यदि मेले के आयोजन को सफल बनाने में लग जाएगी तो निश्चित कार्यक्रम समाज को संदेश देने वाला होगा। उन्होंने कहा कि महर्षि वाल्मीकि हमारे आदर्श हैं। प्रभु श्रीराम के चरित्र को पूरी दुनिया तक पहुंचाने का काम किया है, इसमें सभी को सहयोग करना चाहिए। सुनील कुमार, विपिन चंचल, धीरज चौहान आदि थे।

chat bot
आपका साथी