महंत नृत्य गोपालदास बोले, राम मंदिर नहीं बना तो भाजपा को होगा बड़ा नुकसान

श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास केंद्र व प्रदेश सरकार के प्रति तल्ख नजर आए। कहा, यदि अब अयोध्या में मंदिर न बना तो भाजपा को नुकसान भी उठाना पड़ सकता है।

By Edited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 05:13 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 05:39 PM (IST)
महंत नृत्य गोपालदास बोले, राम मंदिर नहीं बना तो भाजपा को होगा बड़ा नुकसान
महंत नृत्य गोपालदास बोले, राम मंदिर नहीं बना तो भाजपा को होगा बड़ा नुकसान

अलीगढ़ (जेएनएन)। श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास केंद्र व प्रदेश सरकार के प्रति तल्ख नजर आए। कहा, यदि अब अयोध्या में मंदिर न बना तो भाजपा को नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। मंदिर निर्माण के लिए इससे अच्छा समय नहीं हो सकता। देश की जनता व साधु-संत सभी की इच्छा है कि अयोध्या में मंदिर निर्माण हो। उन्होंने लोकसभा चुनाव का जिक्र तो नहीं किया, मगर इशारा उसी ओर झलक रहा था।
अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास यहां आइटीआइ रोड पर मनीष इंटरनेशनल के डायरेक्टर सतीश गौड़ के यहां व्यक्तिगत कार्यक्रम में आए हुए थे। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि केंद्र और प्रदेश में दोनों जगहों पर भाजपा की पूर्ण बहुमत में सरकार है। श्रीराम मंदिर से पूरे देश की भावना जुड़ी हुई है।

राष्ट्रहित में है मंदिर निर्माण
श्रीराम मंदिर का निर्माण राष्ट्रहित में है। बहुत कम समय बचा हुआ है, इसलिए सरकार को जल्दी करनी होगी। चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर स्वर तेज थे, अब दब गए हैं। यह सब गद्दी का खेल है।

योगी ने उठाए सराहनीय कदम
उनसे सवाल किया गया कि सीएम योगी ने कहा था कि गोशालाएं खुलवाई जाएंगी, मगर गोवंश की दुर्दशा हो रही है? इस महंत ने कहा कि योगी ने इस दिशा में कदम उठाया है। वे गोरक्षपीठ से जुड़े हुए हैं। खुद गाय पाले हुए हैं, इसलिए जल्द ठोस कदम उठाएंगे। ङ्क्षहदुत्व की बात उठाने वाले डॉ. प्रवीण भाई तोगडिय़ा को विश्व ङ्क्षहदू परिषद से निकाले जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं है।

विवादस्पद बयानों से बचते रहे महंत
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने पिछले दिनों दिल्ली में कहा था कि मुस्लिमों के बिना ङ्क्षहदुत्व की पहचान नहीं? इस सवाल पर भी वह कन्नी काट गए। अलीगढ़ में साधुओं की हत्या हो रही है। इस सवाल पर महंत ने कहा कि साधुओं की कहीं हत्या नहीं हो रही। संतों की हत्या के बारे में पूछा गया तो कहा कि संतों की कोई हत्या नहीं हुई है। राम मंदिर बनने से मुख्य मुद्दा खत्म होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि राम मंदिर के बनने से उनका मुद्दा खत्म नहीं होगा, बल्कि मुद्दा और प्रबल हो जाएगा।

महंत का किया स्वागत
इस मौके पर मनीष इंटरनेशनल के डायरेक्टर सतीश गौड़, सतीश वशिष्ठ, हरिनारायण सिंघल, हरिश्चंद सिंघल, सखी गौड़, उर्वशी गौड़, सौम्या गौड़, आशीष शर्मा, आरके चतुर्वेदी व भाजपा नेता श्यौराज सिंह आदि ने किया स्वागत किया।

chat bot
आपका साथी