महाकवि सम्मेलन को यादगार बनाएंगे जिंदगी की न टूटे लड़ी...गीत लिखने वाले संतोषानंद और डॉ. हरिओम पंवार Hathras News

ब्रज के लक्खी मेला श्री दाऊजी महाराज में शनिवार रात दैनिक जागरण के संयोजन में होने वाले अखिल भारतीय कवि सम्मेलन की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।कवि सम्मेलन में गीत-गजल-हास्य का संगम

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Sat, 21 Sep 2019 04:42 PM (IST) Updated:Sat, 21 Sep 2019 04:42 PM (IST)
महाकवि सम्मेलन को यादगार बनाएंगे जिंदगी की न टूटे लड़ी...गीत लिखने वाले संतोषानंद और डॉ. हरिओम पंवार Hathras News
महाकवि सम्मेलन को यादगार बनाएंगे जिंदगी की न टूटे लड़ी...गीत लिखने वाले संतोषानंद और डॉ. हरिओम पंवार Hathras News

हाथरस (जेएनएन)। कविताएं सुनने का शौक रखने वाले तैयार हो जाएं। काका के शहर हाथरस में एक बार फिर वाणीपुत्रों की महफिल सजने वाली है। ब्रज के लक्खी मेला श्री दाऊजी महाराज में शनिवार रात दैनिक जागरण के संयोजन में होने वाले अखिल भारतीय कवि सम्मेलन की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कवि सम्मेलन की रात को यादगार बनाने के लिए एक बार फिर देशभर के नामचीन कवियों को आमंत्रित किया गया है। इस कवि सम्मेलन में गीत-गजल-हास्य का संगम होगा तो ओज की हुंकार से श्रोताओं में जोश भरे जाएंगे।

रिकार्ड कायम करता रहा है दैनिक जागरण

मेला श्री दाऊजी महाराज में पद्मश्री काका हाथरसी की स्मृति में अखिल भारतीय महाकवि सम्मेलन का आयोजन दैनिक जागरण पिछले कई वर्षों से कराता आ रहा है। हर वर्ष दैनिक जागरण रिकॉर्ड कायम करता है। शनिवार रात को यादगार बनाने के लिए देशभर से नामचीन कवि इस सम्मेलन में भाग लेंगे। इसमें बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक नगमे देने वाले जाने माने गीतकार संतोषानंद समां बांधने आ रहे हैं। डॉ. संतोषानंद के गीत जिंदगी की न टूटे लड़ी, प्यार कर ले घड़ी दो घड़ी, मैं ना भूलूंगा, मैं ना भूलूंगी,  एक प्यार का नगमा है.. आदि आज भी  लोगों की जुबां पर हैं। वे फिर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध करेंगे। हाल ही में कोलकाता की रानू मंडल ने उनके इसी गीत के सहारे ख्याति हासिल की है। संतोषानंद के गीत और नगमे सुनकर श्रोता भाव विभोर होंगे इसमें कोई दो राय नहीं। इसके साथ ही ओज के क्षेत्र में सबसे बड़ा नाम डॉ. हरिओम पंवार श्रेाताओं में जोश भरेंगे। कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद डॉ. पंवार पहली बार हाथरस आ रहे हैं। उनकी कविताओं की हुंकार से श्रोता जोश से झूम उठेंगे।

श्रोताओं को हंसाएंगे एमपी के अशोक सुंदरानी

हास्य की दुनिया में बड़ा नाम अशोक सुंदरानी मध्य प्रदेश से यहां आ रहे हैं। अपनी व्यंग रचनाओं से श्रोताओं को वह लोटपोट न कर दें तो कहना। उनके साथ-साथ कोटा के अर्जुन अल्हड़ भी श्रोताओं को खूब गुदगुदाएंगे। शायरा मुमताज नसीम युवाओं की धड़कनें बढ़ाने के लिए दिल्ली से यहां आ रही हैं। वह एक से बढ़कर एक दिल को छू जाने वाली शायरी पेश कर समां बांधेंगीं। इसी तरह कोटा की युवा कवयित्री शिवांगी सिकरवार भी शृंगार रस की कविताओं से सम्मेलन के माहौल को चार चांद लगाएंगी। शिवांगी अपनी रचनाओं से सोशल मीडिया पर काफी धमाल मचा रही हैं।

युवाओं के धड़कनें बढ़ाएंगे बाराबंकी के गजेंद्र

बाराबंकी से आ रहे गीतकार गजेंद्र प्रियांशु भी युवा दिलों की धड़कनें बढ़ाने का पूरा प्रयास करेंगे। एक से बढ़कर एक गीत और शायरी से वह समां बांधेंगे। ओज की दुनिया में परचम लहरा रहे गौरव चौहान इटावा से हमारे बीच मौजूद रहेंगे। वह भी श्रोताओं में भरपूर जोश भरेंगे। राजा दयाराम की सरजमीं हाथरस में आयोजित इस कवि सम्मेलन में वह अपनी हुंकार से श्रोताओं को जोश से लबरेज करेंगे। कुछ और भी चेहरे इस कवि सम्मेलन को ऊंचाइयों तक पहुंचाएंगे। हाथरस के युवा कवि डॉ. नितिन मिश्रा भी मंच पर श्रोताओं को अपनी रचनाएं सुनाएंगे।

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष करेंगे उद्घाटन

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष और आगरा उत्तर विधानसभा से विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि आ रहे हैं। उनके साथ-साथ विशिष्ट अतिथि के रूप में हाथरस सदर विधायक हरीशंकर माहौर, विधायक सिकंदराराऊ वीरेंद्र ङ्क्षसह राणा, विधायक सादाबाद रामवीर उपाध्याय, डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार, एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे।

chat bot
आपका साथी