अलीगढ़ शराब प्रकरण की मजिस्ट्रेटी जांच पूरी, जल्द डीएम को सौंपेगे जांच अधिकारी

जहरीली शराब के चलते जिले में पिछले दिनों सौ से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। इस पर डीएम की तरफ मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए गए थे। इसमें एडीएम प्रशासन डीपी पाल को जांच अधिकारी बनाया गया है। अब यह मजिस्ट्रेटी जांच लगभग पूरी हो गई है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 11:54 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 11:54 AM (IST)
अलीगढ़ शराब प्रकरण की मजिस्ट्रेटी जांच पूरी, जल्द डीएम को सौंपेगे जांच अधिकारी
जहरीली शराब के चलते जिले में पिछले दिनों सौ से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।

अलीगढ़, जेएनएन। जहरीली शराब प्रकरण के मामले में जारी मजिस्ट्रेटी जांच पूरी हो गई है। इसमें संबंधित विभाग की लापरवाही पर अफसरों की जिम्मेदारी तय की गई है। अब जल्द ही इस जांच अधिकारी डीएम को सौंप देंगे। वहीं, शराब माफिया की संपत्ति कुर्क को लेकर भी प्रशासन तेजी दिखा रहा है। अब पुलिस की रिपोर्ट का इंतजार हो रहा है। इसके बाद इसका संपत्ति का जब्तीकरण भी शुरू हो जाएगा।

यह है मामला

जहरीली शराब के चलते जिले में पिछले दिनों सौ से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। इस पर डीएम की तरफ मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए गए थे। इसमें एडीएम प्रशासन डीपी पाल को जांच अधिकारी बनाया गया है। अब यह मजिस्ट्रेटी जांच लगभग पूरी हो गई है। एडीएम प्रशासन जल्द ही जांच रिपोर्ट डीएम को सौंपने की तैयारी में हैं। इस जांच में 60 से अधिक लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं। इसमें करीब 10 लोग आम जन हैं। वहीं, 50 से अधिक सरकारी अधिकारी कर्मचारी हैं। एसडीएम व सीओ स्तर के अधिकारियों के भी बयान लिए गए है।ञ हालांकि, यह अभी स्पष्ट नहीं किया गया है कि इस जांच में किसे दोषी माना गया है। डीएम द्वारा जांच रिपोर्ट जांचने के बाद इसका पर्दाफाश होगा। एडीएम प्रशासन देवी प्रसाद पाल ने बताया कि पुलिस विभाग, एसडीएम कोल व खैर, आबकारी विभाग सहित अन्य संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों के बयान दर्ज के दौरान लिए गए। इसके अलावा आम जनता से भी लोगों के बयान दर्ज किए गए।अब इनकी संयुक्त रिपोर्ट के आधार पर अंतिम जांच बन रही है। जल्द ही इसे डीएम को सौंप दिया जाएगा।

संपत्ति कुर्क की तैयारी

प्रशासन जल्द ही शराब माफिया की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी में हैं। इसके लिए पुलिस की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। जैसे ही रिपोर्ट गैंगस्टर रिपोर्ट डीएम कार्यालय में पहुंचेगी, तत्काल प्रशासन संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई शुरू कर देगा।

chat bot
आपका साथी