सीओ की फर्जी आइडी बनाई, कोरोना पाजिटिव बताकर 15 हजार मांगे

एक तरफ कोरोना महामारी ने पूरा देश जूझ रहा है वहीं शातिरों ने कोरोना की आड़ में ठगी शुरू कर दी है। शुक्रवार को एक ऐसा ही वाक्या शहर के एक पुलिस अधिकारी के साथ हुआ। साइबर ठगों ने फेसबुक पर सीओ अनिल समानिया की फर्जी आइडी बना डाली।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 05:52 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 05:52 PM (IST)
सीओ की फर्जी आइडी बनाई, कोरोना पाजिटिव बताकर 15 हजार मांगे
साइबर ठगों ने फेसबुक पर सीओ अनिल समानिया की फर्जी आइडी बना डाली।

अलीगढ़, जेएनएन।  एक तरफ कोरोना महामारी ने पूरा देश जूझ रहा है, वहीं शातिरों ने कोरोना की आड़ में ठगी शुरू कर दी है। शुक्रवार को एक ऐसा ही वाक्या शहर के एक पुलिस अधिकारी के साथ हुआ। साइबर ठगों ने फेसबुक पर सीओ अनिल समानिया की फर्जी आइडी बना डाली। यही नहीं, उनके परिचितों को मैसेज किए। बताया कि सीओ कोरोना पाजिटिव हैं और अस्पताल में भर्ती हैं। 15 हजार रुपये की मांग की। कई जगहों से आए फोन काल के बाद सीओ को फर्जी आइडी का पता चला। इसके बाद उन्होंने पोस्ट करके अपने परिचितों को आगाह किया। 

गुरुवार रात से ही सीओ तृतीय अनिल समानिया के परिचितों पर यह मैसेज आने शुरू हो गए। सीओ को संभल, गाजियाबाद, दिल्ली आदि के लोगों के फोन आए और हालचाल पूछने लगे। इस पर सीओ चौंक गए, तब पता चला कि फेसबुक पर उनकी आइडी क्लोन कर ली गई है। बाकायदा सीओ की तस्वीर भी लगाई गई थी। शातिर ने उनके परिचितों से मैसेज में कहा कि मैं कोरोना पाजिटिव हो गया हूं। अपोलो में भर्ती हूंष 15 हजार रुपये तत्काल भेज दीजिये। गनीमत रही कि किसी ने रुपये नहीं भेजे। सीओ अनिल समानिया ने अपनी आइडी से लोगों को आगाह किया। लिखा कि फेक एकाउंट से कई रिक्वेस्ट भेजी जा रही है। कृपया उसे स्वीकार न करें। जो भी फेक आइडी से जुड़े हों, उन्हें अनफ्रेंड कर दें। सीओ ने बताया कि आइडी को ब्लाक करा दिया गया है। साइबर सेल इसकी जांच कर रही है। 

chat bot
आपका साथी