Women Protection Cell : मैडम, पत्‍नी घर काम भी नहींं करती और नहाती भी नहीं है, मुझे तलाक चाहिए Aligarh news

अलीगढ़ में कलक्ट्रेट स्थित वूमेन प्रोटेक्शन सेल में कुछ दिन पहले एक अजीबो गरीब मामला पहुंचा है। एक युवक ने अपनी पत्नी पर कई कई दिनों तक न नहाने की बात कहकर तलाक दिलाने की मांग की है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 10:04 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 01:38 PM (IST)
Women Protection Cell : मैडम, पत्‍नी घर काम भी नहींं करती और नहाती भी नहीं है, मुझे तलाक चाहिए  Aligarh news
कलेक्ट्रेट स्थित वूमेन प्रोटेक्शन सेल में कुछ दिन पहले एक अजीबो गरीब मामला पहुंचा है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता । कलेक्ट्रेट स्थित वूमेन प्रोटेक्शन सेल में कुछ दिन पहले एक अजीबो गरीब मामला पहुंचा है। एक युवक ने अपनी पत्नी पर कई कई दिनों तक न नहाने की बात कहकर तलाक दिलाने की मांग की है। हालांकि, प्रोटेक्शन सेल की टीम ने दोनों मिया बीबी में सुलह कराने के काफी प्रयास किए, लेकिन दोनों समझने को तैयार ही नहीं हैं। 

पति मुझेे मारता पीटता है, मैं इसके साथ नहीं रहना चाहती 

एक सप्ताह पहले जिले के चंडौस थाना क्षेत्र की एक युवती ने कलेक्ट्रेट स्थित वूमेन प्रोटेक्शन सेल में एक शिकायत की थी। इसमें उन्होंने अपने पति पर मारपीट करने व साथ में न रखने का आरोप लगाया था। इस पर सेल की टीम ने महिला के पति को तलब किया। युवक ने सेल की टीम के सामने काफी अजब बात रखी। युवक ने बताया कि दो साल पहले उसका निकाह क्वार्सी के नगला पटवारी की युवती से निकाह हुआ था। दोनों से एक बेटा भी है। पत्नी घर का कोई काम नहीं करती है। कई -कई दिनों तक नहाती ही नहीं है। इसलिए विवाद होता है स्वजन व रिश्तेदारों के तमाम प्रयासों के बाद भी कोई रास्ता न निकला तो मामला परिवार परामर्श केंद्र में जा पहुंचा। यहां काउंसलरों ने दोनों से बातचीत की। शौहर ने काउंसलर व केंद्र प्रभारी के सामने तलाक देने की वजह पत्नी का रोज न नहाना बताया। साफ कहा कि अब पत्नी के साथ नहीं रहना चाहता। पत्नी ने शौहर ने विरोध किया और उसे बेबुनियाद बताते हुए परेशान करने का आरोप लगाया।

दोनों ही एक दूसरे के साथ रहने को तैयार नहीं

सेल की सदस्य नीतू ने बताया कि दोनों को समझाने के बहुत प्रयास किए गए, लेकिन दोनों एक दूसरे के साथ रहने को तैयार नहीं है। युवक पत्नी से तलाक की जिद पर अड़ा है। बावजूद इसके दोनों की काउंसिलिंग की जा रही है।

chat bot
आपका साथी