11 माह बाद स्कूल पहुंचे नन्‍हे मुन्ने, दोस्तों को देखकर हुए खुश Aligarh news

कोरोना वायरस के चलते मार्च माह में लगाए गए लॉकडाउन के बाद स्कूल कॉलेजों पर ताले लटक गए थे। 11 माह बाद सोमवार को जब नन्ने-मुन्ने बच्चे बैग टांगकर स्कूल पहुंचे तो उनके चेहरे पर खुशी के भाव दिखाई दिए।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 11:40 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 11:40 AM (IST)
11 माह बाद स्कूल पहुंचे नन्‍हे मुन्ने, दोस्तों को देखकर हुए खुश Aligarh news
कोरोना संक्रमण के चलते गाइड लाइन के अनुसार शारीरिक दूरी का पालन स्कूल में कराया गया।

कोरोना संक्रमण के चलते गाइड लाइन के अनुसार शारीरिक दूरी का पालन स्कूल में कराया गया।

अलीगढ़, जेएनएन : कोरोना वायरस के चलते मार्च माह में लगाए गए लॉकडाउन के बाद स्कूल कॉलेजों पर ताले लटक गए थे। 11 माह बाद सोमवार को जब नन्ने-मुन्ने बच्चे बैग टांगकर स्कूल पहुंचे तो उनके चेहरे पर खुशी के भाव दिखाई दिए। मुंह पर मास्क, कंधों पर बैंग लाद स्कूल पहुंचे छात्रों को जब दोस्तों के चेहरे दिखाई दिए तो उनकी खुशी का ठिकाना न रहा। कोरोना संक्रमण के चलते गाइड लाइन के अनुसार शारीरिक दूरी का पालन स्कूल में कराया गया।

बीते मार्च माह में लगा था लाकडाउन

कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च 2020 में पूरे देश में लॉकडाउन लगाया गया था। इस दौरान इगलास क्षेत्र में सभी स्कूलों पर ताले लटक गए थे। कुछ स्कूलों द्वारा इंटरनेट मीडिया के माध्यम से ऑनलाइन पढ़ाई कराई जा रही थी। पिछले दिनों बड़ी कक्षाओं के विद्याथियों के लिए स्कूल खोल दिए गए थे। सरकार द्वारा एक मार्च से छोटी कक्षाओं को खोलने के आदेश दिए गए। इसके लिए गाइड लाइन भी जारी की गई थी। कोविड-19 के चलते सभी स्‍कूलों में पहले से ही तैयारियां की गई थी। सोमवार को चेहरे पर मास्क व कंधों पर किताबों से भरा बैग लादे सुबह से ही बच्चे स्कूल पहुंचने लगे। स्कूल द्वारा पर ही थर्मल स्कैनिंग व सैनिटाइजेशन की व्यवस्था की गई। स्कूल प्रशासन ने कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने के बाद ही प्रवेश दिया।

chat bot
आपका साथी