सद्दाम को लेकर अफवाह फैलाने वालों की बन रही सूची, होगी कार्रवाईAligarh News

शहर कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार को वाहन टकराने के हुए विवाद को एसएसपी ने गंभीरता से लिया है। इस दौरान ई-रिक्शा चालक सद्दाम को लेकर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ा शिकंजा कसने के निर्देश दिए हैं। पुलिस अफवाह फैलाने वालों को चिह्नित करके सूची बना रही है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 05:23 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 05:23 PM (IST)
सद्दाम को लेकर अफवाह फैलाने वालों की बन रही सूची, होगी कार्रवाईAligarh News
वाहन टकराने के हुए विवाद को एसएसपी ने गंभीरता से लिया है।

अलीगढ़, जेएनएन। शहर कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार को वाहन टकराने के हुए विवाद को एसएसपी ने गंभीरता से लिया है। इस दौरान ई-रिक्शा चालक सद्दाम को लेकर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ा शिकंजा कसने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत पुलिस अफवाह फैलाने वालों को चिह्नित करके सूची बना रही है। पुलिस चार बिंदुअों पर काम कर रही है। इनमें जिन लोगों ने ट्विटर व फेसबुक पर गैर प्रमाणित तथ्यों के आधार पर लोगों का भड़काने की कोशिश की, उनके ट्विटर हैंडल व डिटेल खंगाले जा रहे हैं। घायल सद्दाम को मृत बताने वाले लोगों की सूची बनाई जा रही है। आपराधिक इतिहास वाले वो लोग, जो विभिन्न वीडियो फुटेज व इंटरनेट मीडिया पर लोगों को उत्तेजित करते हुए सक्रिय दिखाई दिए, उन्हें भी चिह्नित किया जा रहा है। एक टीम उत्कृष्ट विवेचना के आधार पर उन लोगों को तलाश रही है, जिनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। वहीं अपराध प्रमाणित होने पर ऐसे लोगों को सांप्रदायिक गुंडा की श्रेणी में डालकर थाने में नाम दर्ज किए जाएंगे, ताकि भविष्य में इन पर निगरानी रखी जा सके। इसके अलावा जो अफवाह को दबा रहे थे और माहौल बिगड़ने से रोक रहे थे, उन्हें भी चिह्नित करके विभिन्न शांति समितियों का मेंबर बनाया जाएगा।

बिना पुष्टि के मैसेज बढ़ाया तो होगी जेल

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने स्पष्ट कहा है कि अगर कोई भी व्यक्ति आपत्तिजनक सामग्री (जैसे लेख, फोटो, वीडियो) वाट्सएप या फेसबुक पर डालेगा या बिना पुष्टि के किसी सामग्री को आगे फारवर्ड (बढ़ाना) करेगा अथवा ग्रुप में डालेगा तो मुकदमे दर्ज किया जाएगा। सीधे जेल होगी। एनएसए की कार्रवाई की जा सकती है। ऐसे में लोग अनावश्यक पोस्ट पर ध्यान न दें। ग्रुप ऐड्मिन सामग्री डालने वाले को तुरंत ग्रुप से बाहर करें व इसकी सूचना साइबर सेल इंचार्ज (7839876377), कंट्रोल रूम समेत सभी सीओ के सीयूजी नंबरों पर दे सकते हैं।

यह है मामला

काेतवाली नगर क्षेत्र के भुजपुरा स्थित ठाकुर वाली गली निवासी ई-रिक्शा चालक सद्दाम खान गुरुवार शाम करीब साढ़े चार बजे दही वाली गली के पास गनपत चांट वाले के सामने से गुजर रहा था। यहां स्कूटी से टक्कर हो जाने पर विवाद हो गया। स्कूटी सवार के पक्ष में स्थानीय दुकानदारों ने भी सद्दाम की पिटाई कर दी। बेहोशी की हालत में जमीन में पड़े हुए सद्दाम का वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में लोग सद्दाम को अस्पताल भिजवाने की बात कर रहे हैं। लेकिन, देर शाम सद्दाम न तो अस्पताल पहुंचा, न ही उसकी कोई सुध मिली। करीब नौ बजे अनहोनी की आशंका जताते हुए लोगों ने ऊपरकोट कोतवाली थाने का घेराव किया। रात 12 बजे सद्दाम गांधीपार्क बस स्टैंड के पास नशे की हालत में मिल गया, जिसके बाद विवाद शांत हुआ।

chat bot
आपका साथी