अलीगढ़ में शराब की दुकानें खुलती ही लगी भीड़, पुलिस ने लोगों को खदेड़ा

काफी समय से जिले बंद शराब की दुकानें मंगलवार को खुल गईं। सुबह दस बजे से दोपहर एक बजे तक इन दुकानों को खोलने के लिए छूट दी गई है।दुकानों के खुलते ही भीड़ लग गई। अतरौली में तो भीड़ हटाने के लिए पुलिस को लाठी चलानी पड़ी।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 12:48 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 12:48 PM (IST)
अलीगढ़ में शराब की दुकानें खुलती ही लगी भीड़, पुलिस ने लोगों को खदेड़ा
काफी समय से जिले बंद शराब की दुकानें मंगलवार को खुल गईं।

अलीगढ़, जेएनएन। काफी समय से जिले बंद शराब की दुकानें मंगलवार को खुल गईं। सुबह दस बजे से दोपहर एक बजे तक इन दुकानों को खोलने के लिए छूट दी गई है। इसके चलते दुकानों के खुलते ही भीड़ लग गई। अतरौली में तो भीड़ हटाने के लिए पुलिस को लाठी चलानी पड़ी। कई बार भीड़ को खदेड़ा गया।  

 

शासन ने दिए आदेश 

शराब की दुकानें खोलने के लिए  सोमवार को शासन के आदेश के बाद डीएम ने आबकारी विभाग को निर्देश दे दिए थे। कोरोना के चलते पिछले महीने अप्रैल में तीन दिन के लिए दुकानें बंद कर दी गई थीं। जिले में देसी, अंग्रेजी, बीयर, माडल शाप मिलाकर 520 से अधिक दुकानें हैं। ये सभी दुकानें बंद थीं। इसके बाद एक मई से फिर दुकानें बंद कर दी गईं। हालांकि, आगरा, कानपुर, बनारस आदि जिलों में कुछ समय के लिए दुकानें खुल रही थीं। सोमवार को डीएम चंद्रभूषण सिंह ने बैठक कर दुकानें खोलने का निर्णय लिया। जिला आबकारी अधिकारी धीरज शर्मा ने बताया कि सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक दुकानें खोलने के निर्देश मिले हैं। मंगलवार को पहला दिन है, इसलिए सभी इंस्पेक्टर अपने-अपने क्षेत्रों में रहेंगे। उन्हें कड़ाई से नियम पालन के निर्देश दिए गए हैं। यदि एक बजे के बाद कहीं भी दुकानें खुली मिल गईं तो कार्रवाई होगी। धीरज शर्मा ने दुकानदारों से अपील की है बिना मास्क वालों को शराब न दी जाए। शारीरिक दूरी का पालन करें।

भीड़ को खदेड़ा 

अतरौली में शराब-बीयर की दुकानों के खुलते ही भीड़ उमड़ पड़ी। इसे देखते हुए पुलिस को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी। पुलिस ने भीड़ को इतर बितर करने के लिए लाठियां भी भांजी। कोरोना कर्फ्यू के दौरान आबकारी की फुटकर व थोक की दुकानों को करीब दो सप्ताह पूर्व पूरी तरह से बंद करा दिया गया था। शराब की दुकानें बंद हो जाने से शराब का सेवन करने वाले लोग ब्लैक में इधर उधर से शराब को खरीद कर अपना शौक पूरा कर रहे थे।

chat bot
आपका साथी