मौत की मदिराः माफिया व स्वजन के नाम से एक दर्जन से अधिक असलहा Aligarh news

जहरीली शराब से हुई मौतों के मुख्य आरोपित माफिया असलहा रखने के भी भरपूर शौकीन हैं। एक दर्जन से अधिक असलहा इनके व स्वजन के नाम से पंजीकृत हैं। ऋषि अनिल समेत अन्य सभी प्रमुख माफिया के घरों में एक से अधिक ही असलहा हैं।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 08:40 AM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 08:40 AM (IST)
मौत की मदिराः माफिया व स्वजन के नाम से एक दर्जन से अधिक असलहा Aligarh news
ऋषि, अनिल समेत अन्य सभी प्रमुख माफिया के घरों में एक से अधिक ही असलहा हैं।

अलीगढ़, जेएनएन। जहरीली शराब से हुई मौतों के मुख्य आरोपित माफिया असलहा रखने के भी भरपूर शौकीन हैं। एक दर्जन से अधिक असलहा इनके व स्वजन के नाम से पंजीकृत हैं। ऋषि, अनिल समेत अन्य सभी प्रमुख माफिया के घरों में एक से अधिक ही असलहा हैं। अब प्रशासन गैंगस्टर के तहत इन्हें निरस्त करने की तैयारी कर रहा है। डीएम ने एडीएम सिटी की अध्यक्षता वाली कमेटी को पूरी पड़ताल के निर्देश दिए हैैं। ऐसे में शस्त्र अनुभाग ने असलहा को लेकर पूरा रिकार्ड तैयार करना शुरू कर दिया है।

एक परिवार में दो लाइसेंसी हथियार

जहरीली शराब से जिले में सौ से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इस प्रकरण में पुलिस ने अब तक 17 से अधिक मुकदमे दर्ज किए हैं। इनमें कुल 62 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जा चुका है। ऋषि, मुनि, अनिल, सुधीर तक सभी प्रमुख आरोपित गिरफ्तार हो चुके हैं। सीएम योगी ने अब जिला प्रशासन को माफियाओं के पूरे ङ्क्षसडीकेट को नेस्तनाबूद करने के निर्देश दिए हैं। इसके चलते प्रशासन ने पुलिस की चार्जशीट आने से पहले ही इन माफिया के रिकार्ड खंगालने शुरू कर दिए हैं। पड़ताल में सामने आया कि एक-एक माफिया के परिवार में दो-दो लाइसेंसी असलहा हैं। अब तक एक दर्जन से अधिक असलहा का रिकार्ड मिल चुका है। सूत्रों के अनुसार ऋषि के नाम रायफल, इसकी पत्नी रेनू पर रायफल, भाई मुनीश पर रायफल, उसकी पत्नी ममता पर रिवाल्वर है। इसी तरह अनिल व सुधीर के स्वजनों पर भी दो से तीन असलाह के लाइसेंस हैैं।

सभी माफिया के गैंगस्टर के तहत असलहा निरस्त किए जाएंगे। फिलहाल सभी का रिकार्ड एकत्रित किया जा रहा है। एडीएम सिटी की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई गई है। यह सभी माफिया के खिलाफ संपत्ति जब्त करने के साथ ही असलहा का रिकार्ड बना रही है।

-चंद्रभूषण सिंह, डीएम

जहरीली शराब से एक और मौत

जहरीली शराब से जिले में एक मौत हो गई। धनीपुर क्षेत्र निवासी 35 वर्षीय संजय ने 10 दिन पहले शराब पी थी, जिससे तबीयत बिगडऩे जवाहर लाल मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था। गुरुवार को इलाज के दौरान उसने तम तोड़ दिया। अब तक जहरीली शराब पीने से 109 लोगों की मौत हो चुकी है। कुछ लोगों का इलाज चल रहा है।

माफिया ऋषि शर्मा की आज से तीन दिन की रिमांड मंजूर

शराब माफिया ऋषि शर्मा का तीन दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड गुरुवार को मंजूर हुआ है। शुक्रवार सुबह 10 बजे से 14 जून सुबह 10 बजे तक पुलिस शिफ्टों में ऋषि से पूछताछ करेगी। इस दौरान पता लगाया जाएगा कि ऋषि के तार और कहां-कहां और जुड़े हैं। ऋषि किस-किस जगह से सामान मंगवाता था। इसे छह जून को बुलंदशहर बार्डर से गिरफ्तार किया गया था।

chat bot
आपका साथी