अलीगढ़ में शराब माफिया अनिल की पत्नी ममता ने ली जिला पंचायत सदन की सदस्यता

जिला पंचायत अध्यक्ष विजय सिंह ने उन्हें सदस्यता ग्रहण कराई। ममता चौधरी के साथ सदस्यता ग्रहण करने के दौरान सास सुखपाली देवी व अन्य स्वजन भी मौजूद रहे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 09:31 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 09:31 PM (IST)
अलीगढ़ में शराब माफिया अनिल की पत्नी ममता
ने ली जिला पंचायत सदन की सदस्यता
अलीगढ़ में शराब माफिया अनिल की पत्नी ममता ने ली जिला पंचायत सदन की सदस्यता

जासं, अलीगढ़ : शराब माफिया अनिल चौधरी की पत्नी ममता चौधरी ने सोमवार को दोपहर में जिला पंचायत कार्यालय पहुंचकर जिला पंचायत सदस्य की सदस्यता ले ली है। जिला पंचायत अध्यक्ष विजय सिंह ने उन्हें सदस्यता ग्रहण कराई। ममता चौधरी के साथ सदस्यता ग्रहण करने के दौरान सास सुखपाली देवी व अन्य स्वजन भी मौजूद रहे।

गौंड़ा के गांव धारा की गढ़ी निवासी अनिल चौधरी जेल में बंद है। प्रशासन ने इसे शराब माफिया घोषित कर रखा है। अनिल चौधरी की पत्नी ममता चौधरी वार्ड नंबर 26 से जिला पंचायत सदस्य चुनी गई थीं। उद्यान विभाग ने इसके खिलाफ भी उद्यान अधिनियम के तहत मुकदमे दर्ज कराए थे। ये मुकदमे गौंड़ा थाना क्षेत्र में दर्ज हैं। इसमें ममता पर आलुओं का अवैध भंडारण, नियमानुसार कोल्ड स्टोर संचालन नहीं होने से सहित अन्य आरोप लगाए गए थे। इसके चलते ममता चौधरी भी काफी समय से फरार चल रही थी। वह पिछले दिनों इस मामले को लेकर हाईकोर्ट की शरण में गई। जहां सुनवाई के बाद जुलाई के अंत में अंतरिम जमानत मिल गई। जमानत मिलने के बाद कानूनी प्रक्रिया में कुछ और वक्त गुजर गया। अब सोमवार को वह सार्वजनिक रूप से जिला पंचायत कार्यालय पहुंची। यहां पर जिला पंचायत कार्यालय में विजय सिंह ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। सदस्यता लेने के बाद जिला पंचायत सदस्य ममता चौधरी ने कहा कि वह क्षेत्रीय जनता से किए गए वादों पर उनके विकास के मुद्दों पर काम करती रहेंगी। उनके पति अनिल चौधरी को जहरीले शराब कांड में फंसाया गया है, लेकिन उन्हें भरोसा है कि एक दिन न्याय जरूर मिलेगा।

जहरीली शराब पीने से 108 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस व आम लोगों की ओर से तमाम मुकदमे दर्ज कराए गए थे। आरोपितों में अनिल चौधरी के साथ शराब माफिया ऋषि शर्मा, इसका भाई मुनीष शर्मा समेत कई लोग शामिल थे। इनमें से कुछ कोर्ट में ट्रायल भी शुरू हो गया है।

chat bot
आपका साथी