Tension Between Two Responsible in Aligarh : पहले कोरोना संक्रमण काल की तरह दूसरे में भी न हो जाए तनातनी, जानिए मामला

पहले कोरोना संक्रमण काल में खेल को लेकर दो बड़े पदाधिकारियों में तनातनी का माहौल बन गया था। खेल जगत में खिलाड़ी व खेल संघ पदाधिकारी हर कोई कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बाद भी इसी ओर निगाहें लगाए हैं।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 11:21 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 11:21 AM (IST)
Tension Between Two Responsible in Aligarh :  पहले कोरोना संक्रमण काल की तरह दूसरे में भी न हो जाए तनातनी, जानिए मामला
दाे जिम्मेदारों के बीच कहीं फिर से तनातनी न हो जाए।

अलीगढ़, जेएनएन। पहले कोरोना संक्रमण काल में खेल को लेकर दो बड़े पदाधिकारियों में तनातनी का माहौल बन गया था। खेल जगत में खिलाड़ी व खेल संघ पदाधिकारी हर कोई कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बाद भी इसी ओर निगाहें लगाए हैं कि कहीं फिर से दाे जिम्मेदारों के बीच कहीं फिर से तनातनी न हो जाए। पिछले कोरोना संक्रमण काल में नोकझोंक इतनी बढ़ी थी कि प्रशासन से लेकर मुख्यमंत्री व खेल निदेशालय तक मामला पहुंच गया था। ये लड़ाई व्यक्तिगत तौर पर नहीं बल्कि खेल व खिलाड़ी के हित और शासन-प्रशासन के नियमों के बीच स्वस्थ माहौल में हुई थी।

यह है मामला

कोरोना संक्रमण काल के चलते एक बार फिर स्पाेट्र्स स्टेडियम को खिलाड़ियों के लिए बंद कर दिया गया। अब कोरोना संक्रमण काल से थोड़ी राहत मिलने पर उद्योग, व्यापार, यातायात आदि सभी क्षेत्र में ढील दी गई है। विद्यार्थियों की पढ़ाई भी आनलाइन शुरू कर दी गई जो कि पहले बंद रखने के आदेश थे। ऐसे में जिम संचालकों ने अपनी जिम खाेले जाने के आदेश जारी करने की मांग भी प्रशासन के सामने रख दी। वहीं स्टेडियम में आकर प्रैक्टिस करने व खेलने के लिए तमाम खेलों के खिलाड़ी आते हैं। इन खिलाड़ियों ने स्टेडियम खोलने की मांग उठाई है। यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के सह संयुक्त मजहर उल कमर के सामने ही कई खेल संगठनों के पदाधिकारियों व खिलाड़ियों ने स्टेडियम खोले जाने की मांग रखी। यही मांग खिलाड़ियों ने क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी अनिल कुमार के सामने भी रखी है। मगर अभी क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी का कहना है कि शासन या प्रशासन की ओर से इस संबंध में कोई निर्देश प्राप्त नहीं हुए हैं। इसलिए बिना ऊपर से आदेश आए बगैर वो स्टेडियम काे खोलने का फैसला नहीं कर सकते। इस पर यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के सह संयुक्त सचिव मजहर की ओर से कहा गया है कि खेल अधिकारी स्टेडियम खोलने के संबंध में प्रशासन के समक्ष अपनी बात रखें। प्रशासन संक्रमण के संबंध में जिले की स्थिति को देखते हुए निर्णय लेंगे। मगर पहल को खेल अधिकारी को ही करनी पड़ेगी। इसलिए खेल अधिकारी प्रशासन से इस संबंध में बात करें।

chat bot
आपका साथी