परीक्षा के समय सताने लगी बिजली, मोमबत्‍ती की रोशनी में हो रही पढ़ाई, जानिए क्‍या है विद्यार्थियों का दर्द Aligarh News

इंटर और हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा नजदीक हैं मगर बिजली विभाग को छात्र छात्राओं की कोई चिंता नहीं है यह हाल है लोधा क्षेत्र का। सुबह छात्र छात्राऐं जागने के बाद जैसे ही पढाई की सोचते हैं वैसे ही बिजली तड़के ही गुल हो जाती है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 12:15 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 12:15 PM (IST)
परीक्षा के समय सताने लगी बिजली, मोमबत्‍ती की रोशनी में हो रही पढ़ाई, जानिए क्‍या है विद्यार्थियों का दर्द Aligarh News
इंटर और हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा नजदीक हैं मगर बिजली विभाग को छात्र छात्राओं की कोई चिंता नहीं है।

अलीगढ़, जेएनएन : "बूढै मरे या ज्वान मोए हत्या से काम" यह कहावत बिजली विभाग पर बिल्कुल सटीक बैठती है। विद्यार्थियों की परीक्षा हो या हो कोई और काम, बिजली विभाग का यही नेक काम। इंटर और हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा नजदीक हैं मगर बिजली विभाग को छात्र छात्राओं की कोई चिंता नहीं है। यह हाल है लोधा क्षेत्र का। सुबह छात्र छात्राएं उठनेे केे बाद में पढ़ाई करना चाहते हैं तो बिजली ही नहीं रहती, जिससे उन्‍हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़़ रहा है।

सुबह ही कट जाती है बिजली

वर्तमान समय में जरुरी नहीं कि सभी के यहां बिजली और इनवर्टर लगे हों। एसे भी गरीब लोग हैं जिनके यहां सरकार द्वारा बिजली तो दे दी गई, मगर गरीबी के कारण इनवर्टर की सुविधा नहीं कर सके और बोर्ड की परीक्षा में पास होने की उम्मीद लगाते हुए मोमबत्ती की रोशनी में ही पढाई करने पर मजबूर हैं। इंटर की छात्रा निशा कुमारी ने बताया कि बिजली सुबह ही चली जाती है जिस कारण मोमबत्ती की रोशनी में ही पढाई करनी पड़ती है।

chat bot
आपका साथी