हाथरस में पत्नी की हत्या के अभियुक्त को आजीवन कारावास

पत्नी की हत्या के अभियुक्त को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश चतुर्थ पारुल वर्मा ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। कोर्ट ने आरोपित पर 10 हजार रुपये अर्थदंड भी लगाया है। अर्थदंड नहीं देने पर छह माह अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 06:05 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 06:16 AM (IST)
हाथरस में पत्नी की हत्या के अभियुक्त को आजीवन कारावास
न्यायालय ने पत्नी के हत्यारोपित शिवलाल को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

हाथरस, जागरण संवाददाता। पत्नी की हत्या के अभियुक्त को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश चतुर्थ पारुल वर्मा ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। कोर्ट ने आरोपित पर 10 हजार रुपये अर्थदंड भी लगाया है। अर्थदंड नहीं देने पर छह माह अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा।

यह है मामला

अभियोजन पक्ष की ओर से सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता प्रतिभा राजपूत ने पैरवी की। उन्होंने बताया कि छह दिसंबर 2016 को गांव लौहर्रा सासनी निवासी चोब सिंह ने मुकदमा दर्ज कराया था। रिपोर्ट में वादी ने कहा था कि उसने बहन चंद्रकला की शादी गांव महुअा की नगरिया जिराैली थाना सासनी निवासी शिवलाल से कराई थी। छह दिसंबर 2016 को बहन के ससुराल के एक व्यक्ति ने उसे फोन किया। इसमें बताया कि चंद्रकला की उसके पति शिवलाल ने गला दबाकर हत्या कर दी है। इस सूचना पर जब वह महुआ की नगरिया पहुंचा तो बहन का शव चारपाई पर पड़ा हुआ था, जबकि आरोपित पति वहां से फरार था। पुलिस ने इस मामले में धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने जांच के बाद चार्जशीट न्यायालय में दाखिल की। एडीजे चतुर्थ के न्यायालय में इस मुकदमे की सुनवाई हुई। न्यायालय ने दोनों पक्षाें के अधिक्ताओं को सुना। न्यायालय ने पत्नी के हत्यारोपित शिवलाल को हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। इसके साथ ही 10 हजार रुपये अर्थदंड भी लगाया है। अर्थदंड नहीं देने पर अभियुक्त को छह माह अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी।

हत्‍या कर शव गायब करने का आरोप

हाथरस: कोतवाली हाथरस जंक्शन के गांव बधराया निवासी एक व्यक्ति ने अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न होने पर पुत्री की हत्या कर शव को गायब कर देने अारोप ससुराल पक्ष के लोगों पर लगाया है। तहरीर देकर आरोपितों पर कार्रवाई व पुत्री की तलाश करने की गुहार लगाई गई है।

गांव बधराया के लोग गुरुवार दोपहर को कोतवाली हाथरस जंक्शन पहुंचे। जहां चंद्रवीर सिंह का कहना है कि उसने अपनी पुत्री भावना की शादी इसी साल दो मई को हाथरस जंक्शन के ही गांव छोंक निवासी मनीष से की थी। शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग अतिरिक्त दहेज में मोटर साइकिल की मांग करने लगे। विवाहिता के साथ अाए दिन मारपीट ससुराल पक्ष के लोगों ने की। गुरुवार को गांव के एक व्यक्ति ने चंद्रवीर सिंह को सूचना दी कि उनकी पुत्री की साथ मारपीट की जा रही है। सूचना पर स्वजन जब ससुराल पहुंचे तो वहां पुत्री नहीं मिली। पुत्री की अलमारी से 12 पेज का एक पत्र मिला। जिसमें शादी के बाद से किए गए उत्पीड़न की बात लिखी है। तहरीर मिलने के बाद पुलिस अब विवाहिता की तलाश कर रही है।

chat bot
आपका साथी