अलीगढ़ में लेखपाल ने ली रिश्वत, वीडियो वायरल होने पर निलंबित

अलीगढ़ जासं इगलास तहसील क्षेत्र के हल्का चूहरपुर किनमासा पर तैनात लेखपाल का रिश्वत लेने क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 12:30 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 12:30 AM (IST)
अलीगढ़ में लेखपाल ने ली रिश्वत, वीडियो वायरल होने पर  निलंबित
अलीगढ़ में लेखपाल ने ली रिश्वत, वीडियो वायरल होने पर निलंबित

अलीगढ़, जासं : इगलास तहसील क्षेत्र के हल्का चूहरपुर किनमासा पर तैनात लेखपाल का रिश्वत लेने का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में लेखपाल अधिकारियों के नाम पर 50 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा है। शिकायतकर्ता से पांच हजार रुपये लिए हैं और बाकी रुपये बाद में देने की बात हो रही है। वीडियो वायरल होने के बाद एसडीएम ने लेखपाल को निलंबित कर दिया है।

तहसीलदार सौरभ यादव ने बताया कि गांव छोटी बल्लभ निवासी ज्ञानेंद्र सिंह पुत्र भगवान सिंह गांव में अपनी भूमि पर मकान बनवा रहे थे। इनके द्वारा शिकायत की गई थी कि हलका लेखपाल अरविद कुमार ने सरकारी भूमि पर मकान बनवाने संबंधी झूठी तहरीर गौंडा थाने में दी है। पीड़ित ने दूसरी टीम द्वारा जांच कराए जाने की मांग की थी। वहीं शिकायतकर्ता ने लेखपाल पर रिश्वत मांगने का आरोप भी लगाया था। लेखपाल का रिश्वत लेते हुए एक वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में लेखपाल की शराब पार्टी चल रही है। लेखपाल द्वारा अधिकारियों के नाम पर 50 हजार रुपये की रिश्वत मांगी गई है। शिकायतकर्ता से पांच हजार रुपये लेते हुए दिख रहा है और शिकायतकर्ता द्वारा तीन हजार रुपये पहले देने की बात कही गई है। शेष 42 हजार रुपये एटीएम से निकाल कर देने को कहा गया है। एक दूसरे वीडियो में लेखपाल 10 हजार रुपये फीस लेने की बात भी कह रहा है।

तहसीलदार सौरभ यादव ने बताया कि भूमि के संबंध में लेखपाल व कानूनगो की दूसरी टीम बनाकर जांच कराई गई है। आरोपित लेखपाल ने अपनी मां की मौत की भी झूठी सूचना दी थी। उन्होंने एसडीएम को लेखपाल को निलंबित करने की रिपोर्ट भेजी थी। लेखपाल को निलंबित कर उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेज दी गई है। लेखपाल से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है। लेखपाल की अन्य शिकायत भी मिल रही हैं, उनके संबंध में भी जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी