अलीगढ़ में गैर हाजिर बैंक अफसरों पर विफरे एलडीएम, जानिए क्या बोले

बैंकर्स समिति की गुरुवार को समीक्षा बैठक हुई। यहां विभिन्न बैंकों के शाखा प्रबंधक या उनके प्रतिनिधि अनुपस्थित होने पर एलडीएम अनिल कुमार सिंह विफर गए। तत्काल उन्होंने बैंकों के उच्चस्तरीय प्रबंधन को कार्रवाई करने की सिफारिश की।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 11:59 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 11:59 AM (IST)
अलीगढ़ में गैर हाजिर बैंक अफसरों पर विफरे एलडीएम, जानिए क्या बोले
बैंकों के उच्चस्तरीय प्रबंधन को कार्रवाई करने की सिफारिश की।

अलीगढ़, जेएनएन। खैर के विकास खंड प्रांगण में खंड स्तरीय बैंकर्स समिति की गुरुवार को समीक्षा बैठक हुई। यहां विभिन्न बैंकों के शाखा प्रबंधक या उनके प्रतिनिधि अनुपस्थित होने पर एलडीएम अनिल कुमार सिंह विफर गए। तत्काल उन्होंने बैंकों के उच्चस्तरीय प्रबंधन को कार्रवाई करने की सिफारिश की। चेतावनी भी दी, कि शाखा प्रबंधक अकारण फाइलों को पटलों पर न रोके।

यह है वजह

लोन की स्वीकृति में आ रही बाधा या आवेदक की चूक को खुद ठीक करें। बैठक में एनआरएलएम योजना के तहत सीसीएल की शाखा वार समीक्षा की गई। अनिल कुमार सिंह ने सभी शाखा प्रबंधकों से समूहों के बचत खाते व क्रेडिट लिंकेज के ऑनलाइन आवेदनों को पोर्टल पर यथाशीघ्र स्वीकृत करने के निर्देश दिए हैं। सभी बीएमएम को आवेदन में सभी खामियों को दूर कराकर आवेदन प्रेषित करने के निर्देश दिए हैं । उन्होंने अन्य सभी योजनाओं भीमराव आंबेडकर रोजगार प्रोत्साहन योजना, केसीसी, डेयरी, मत्स्य पालन, दीन दयाल उपाध्याय स्वतः रोजगार योजना ,पीएम स्वा निधि योजना, पीएमईजीपी ,ओ डीओपी व मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में लंबित आवेदनों के प्रति नाराजगी व्यक्ति की । सभी इन लंबित आवेदनों को यथाशीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए है। इसके साथ - साथ फसल बीमा योजना के संबंध में सभी शाखा प्रबंधकों को ऑप्ट आउट हेतु व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार करने पर जोर दिया। एलडीएम ने निर्धारित तिथि के पश्चात ऑप्ट आउट नहीं करने वाले अन्य सभी कृषकों का प्रीमियम काट कर पोर्टल पर अपडेट करना सुनिश्चित करने के सख्त निर्देश दिए हैं।

एसबीआइ से नहीं आया कोई प्रतिनिधि

अग्रणी जिला प्रबंधक द्वारा आर सेटी प्रशिक्षण हेतु बताया गया कि आर सेटी में प्रशिक्षण हेतु शाखा स्तर से लोगों को भेजें, जिससे क्रेडिट लिंकेज हेतु प्रशिक्षित लोग मिलेंगे।बैठक एसबीआई, एडीबी खैर शाखा से कोई भी प्रतिनिधि नहीं आने पर एलडीएम ने सख्त नाराजगी व्यक्ति की है। उन्हाेंने उच्च अधिकारियों को पत्र प्रेषित करने के निर्देश दिए। बैठक मे अग्रणी बैंक कार्यालय से प्रदीप कुमार , बैंक शाखाओं से आए शाखा प्रबंधक व विभिन्न विभागों के अफसर मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी