अलीगढ़ में डिवाइन की नाइट में बेकाबू भीड़ पर लाठीचार्ज, तोडफ़ोड़ व हंगामा aligarh news

गली ब्वॉय के नाम से मशहूर म्युजिक कंपोजर डॉक्युमेंट्री व फिल्मों से प्रसिद्धि पाने वाले डिवाइन (विवियन फर्नांडिस) की नाइट में भीड़ बेकाबू हो गई। इसको लेकर कोहिनूर मंच पर जमकर हंगामा हुआ। भीड़ को संभालने के लिए पुलिस को हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा। इससे भीड़ भी उग्र हो गई।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 12:16 AM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 01:23 PM (IST)
अलीगढ़ में डिवाइन की नाइट में बेकाबू भीड़ पर लाठीचार्ज, तोडफ़ोड़ व हंगामा aligarh news
डिवाइन के गीतों पर दर्शकों ने खूब ठुमके लगाए। भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अलीगढ़ महोत्सव (नुमाइश) में सोमवार को गली ब्वॉय के नाम से मशहूर म्युजिक कंपोजर, डॉक्युमेंट्री व फिल्मों से प्रसिद्धि पाने वाले डिवाइन (विवियन फर्नांडिस) की नाइट में भीड़ बेकाबू हो गई। इसको लेकर कोहिनूर मंच पर जमकर हंगामा हुआ। भीड़ को संभालने के लिए पुलिस को हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा। इससे भीड़ भी उग्र हो गई। पंडाल के पीछे वाले हिस्से में तोडफ़ोड़ की गई। इसमें कई लोग घायल हो गए। भीड़ के उग्र रवैये को देखते हुए प्रशासन को निर्धारित समय से पहले ही कार्यक्रम खत्म करना पड़ा। इससे पहले डिवाइन के गानों पर लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया। नुमाइश में पहली बार पूरा पंडाल लोगों से खचाखच भरा हुआ था। 

लोगों में पहले से ही था उत्साह 

डिवाइन की नाइट को लेकर पहले से ही लोगों में उत्साह था। शाम छह बजते से ही डिवाइन के चाहने वालों की भीड़ कोहिनूर मंच पर जुटनी शुरू हो गई। आठ बजे तक अधिकांश कुर्सी भर चुकी थी। रात को नौ बजे तक डिवाइन के पहुंचने तक भीड़ बेकाबू हो गई। प्रवेश द्वार पर जमकर धक्का-मुक्का हुई। पुलिस कर्मियों को इन्हें संभालने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। कई लोगों को तो भीड़ के चलते पास होने के बाद भी प्रवेश नहीं दिया गया। इसी के चलते लोग उग्र हो गए। फिर, लोगों ने तोडफ़ोड़ करनी शुरू कर दी। सी ब्लाक में दर्जनों कुर्सियों तोड़ दी गई। लोग टेंट के पाइपों पर चढ़कर डांस कर रहे थे। इन्हें संभालने के लिए पुलिस को भी लाठी उठानी पड़ी। बताते हैं कि एक व्यक्ति के हाथ की हड्डी भी टूट गई है। 

एक घंटे पहले कार्यक्रम खत्म 

रात नौ से लेकर साढ़े ग्यारह बजे तक डिवाइट का कार्यक्रम प्रस्तावित था, लेकिन भीड़ की हालात देखते हुए डीएम चंद्रभूषण सिंह ने एक घंटे पहले ही साढ़े दस बजे के कार्यक्रम का समापन कर दिया। 

डीएम को करना पड़ा इंतजार 

भीड़ की हालात यह थी कि डीएम को भी प्रवेश करने के लिए बाहर खड़ा होकर इंतजार करना पड़ा। बाद में सुरक्षा कर्मी उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच अंदर लेकर गए। 

कई के पर्स हो गए चोरी 

कार्यक्रम में कई लोगों के जेब से पर्स व मोबाइल फोन चोरी हो गए। कुछ लोग कार्यक्रम के बाद में इसकी शिकायत लेकर बन्ना देवी थाने भी गए। हालांकि, यहां बिना मुकदमा दर्ज कराए वापस आ गए। 

शेर आया शेर आया... 

डिवाइन नाइट का शुभारंभ मंडलायुक्त गौरव दयाल, आईजी पीयूष मोर्डिया, सीडीओ अनुनय झा, एडीएम सिटी राकेश मालपाणि, एडीएम वित्त विधान जायसवाल ने संयुक्त रूप से किया। इसके बाद डिवाइन ने शेर आया शेर,आजादी,तेरे यार दा कोई कोम्पटीशन नहीं,बोम्बे टू पंजाब, चल बोम्बे,कोहिनूर, वियीब है, वल्लाह ही वल्लाह है, डिस्को रैप जैसे गीतों की प्रस्तुति दी। डिवाइन का एमसी खान ने भी भरपूर सहयोग दिया। यह भी कई फिल्मों में अपनी प्रस्तुति दे चुके हैं। 

chat bot
आपका साथी