अलीगढ़ में बीएएलएलबी के परीक्षा फार्म भरने का 23 अक्टूबर तक आखिरी मौका

इसके बाद स्वीकार्य नहीं होंगे फार्म परीक्षा शुल्क न जमा करने वाले कालेजों का जारी नहीं होगा परिणाम।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 10:36 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 10:36 PM (IST)
अलीगढ़ में बीएएलएलबी के परीक्षा फार्म भरने का 23 अक्टूबर तक आखिरी मौका
अलीगढ़ में बीएएलएलबी के परीक्षा फार्म भरने का 23 अक्टूबर तक आखिरी मौका

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय, आगरा से संबद्ध डिग्री कालेजों में बीएएलएलबी के छात्र-छात्राओं के लिए परीक्षा फार्म भरने का आखिरी मौका विश्वविद्यालय की ओर से दिया गया है। प्रथम से लेकर पंचम वर्ष तक की 2021 की मुख्य परीक्षाओं के लिए विद्यार्थी 23 अक्टूबर तक परीक्षा फार्म भर सकते हैं। पहले अंतिम तिथि 18 अक्टूबर तक ही निर्धारित थी, जिसे विद्यार्थियों को राहत देने के लिए बढ़ाया गया है। 23 अक्टूबर के बाद किसी का भी फार्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। जिन कालेजों की फीस अभी जमा नहीं हुई है, उनका परीक्षा परिणाम भी रोका जाएगा।

यह जानकारी विश्वविद्यालय की जनसंपर्क अधिकारी डा. सुनीता गुप्ता ने दी। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय ने अंतिम बार तिथि को बढ़ाया है। इसके बाद किसी विद्यार्थी के परीक्षा फार्म के आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। साथ ही बीएड प्रथम वर्ष 2021 की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी अपने आवेदन पूरित करके 23 अक्टूबर तक दे सकते हैं। इस तिथि तक वे विवि की वेबसाइट या संबंधित कालेज के सहयोग से परीक्षा फार्म भरना सुनिश्चित करें।

शुल्क नहीं तो परिणाम नहीं

डा. सुनीता ने बताया कि विश्वविद्यालय की ओर से सभी कालेजों को नोटिस जारी किया गया है कि जिस संस्थान से परीक्षा शुल्क जमा कर उसका चालान निकालकर नहीं भेजा गया है, वो तत्काल इसे जमा करा दें। इसके जमा न होने की स्थिति में विद्यालय का परिणाम जारी नहीं किया जाएगा। ऐसे में किसी भी विद्यार्थी का भविष्य खराब होता है तो वो संबंधित कालेज की जिम्मेदारी होगी। कालेजों की लापरवाही से कई बार विद्यार्थियों के परिणाम रुक जाते हैं, जिसकी वजह से हंगामे के हालात पैदा होते हैं। कई बार विद्यार्थी परेशान होकर तोड़फोड़ भी कर देते हैं, जिससे सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचता है। इसलिए सभी कालेज समय से फीस जमा कर उसका चालान विश्वविद्यालय में भिजवा दें।

chat bot
आपका साथी