जानिये कोर्ट में टप्पल कांड को लेकर आज क्या होगा Aligarh news

बहुचर्चित टप्पल कांड में सोमवार को एडीजे-12 की कोर्ट में सुनवाई होगी। कोर्ट ने एक महत्वपूर्ण गवाह को तलब किया है। पिछली सुनवाई पर गवाह ने तबीयत खराब होने के चलते प्रार्थना पत्र दाखिल कर दिया था। इसके चलते कोर्ट ने सुनवाई को19 अप्रैल की तारीख नियत की थी।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 03:43 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 03:49 PM (IST)
जानिये कोर्ट में टप्पल कांड को लेकर आज क्या होगा Aligarh news
बहुचर्चित टप्पल कांड में सोमवार को एडीजे-12 की कोर्ट में सुनवाई होगी।

अलीगढ़, जेएनएन। बहुचर्चित टप्पल कांड में सोमवार को एडीजे-12 की कोर्ट में सुनवाई होगी। कोर्ट ने एक महत्वपूर्ण गवाह को तलब किया है। पिछली सुनवाई पर गवाह ने तबीयत खराब होने के चलते प्रार्थना पत्र दाखिल कर दिया था। इसके चलते कोर्ट ने सुनवाई के लिए 19 अप्रैल की तारीख नियत की थी।   

यह है मामला 

टप्पल में 30 मई 2019 को ढाई साल की बच्ची घर से गायब हो गई थी। दो जून की सुबह उसका शव घर से 100 मीटर दूर कूड़े के ढेर पर मिला था। बच्ची की हत्या से पूरे देश में गुस्सा था। बालीवुड सितारों व राजनीतिक हस्तियों ने इंटरनेट मीडिया पर आक्रोश जताया था। पुलिस ने जाहिद, उसकी पत्नी सबुस्ता, भाई मेहंदी हसन व पड़ोसी असलम को जेल भेज दिया था। मामले में शुरू में पाक्सो की धारा जोड़ी गई थी, लेकिन फोरेंसिक जांच में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई। ऐसे में केस में हत्या की धारा ही रह गईं। एडीजीसी प्रमेंद्र जैन ने बताया कि चार मार्च को बच्ची के पिता की पहली गवाह हुई थी। इसके बाद बच्ची के बाबा और चाचा के बयान हुए। इसके बाद कोर्ट ने एक महत्वपूर्ण गवाह को तलब किया था। लेकिन, दो बार तारीख के दौरान गवाही नहीं हो सकी। गवाह की तरफ से प्रार्थना पत्र दाखिल किया गया है कि वह बीमार है। नहीं आ सकता। ऐसे में अब 19 अप्रैल को सुनवाई की तारीख नियत की गई थी। सोमवार को महत्वपूर्ण गवाही हो सकती है।

chat bot
आपका साथी