अलीगढ़ में 3947 परिवारों तक पहुंची कोरोना से बचाव की दवाओं की किट

ोरोना संक्रमण से निपटने के लिए प्रशासन ठोस कदम उठा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से कोरोना से बचाव की दवाएं बांटी जा रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 09:05 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 09:05 PM (IST)
अलीगढ़ में 3947 परिवारों तक पहुंची कोरोना से बचाव की दवाओं की किट
अलीगढ़ में 3947 परिवारों तक पहुंची कोरोना से बचाव की दवाओं की किट

जासं, अलीगढ़ : कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए प्रशासन ठोस कदम उठा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से कोरोना से बचाव की दवाएं बांटी जा रही हैं। जिलेभर में अब तक करीब 3947 परिवारों को कोरोना किट मिल चुकी है। इनमें सबसे अधिक 1333 किट अतरौली तहसील में व सबसे कम 241 किट गभाना तहसील क्षेत्र में बांटी गई हैं। डीएम ने और तेजी से वितरण कराने के निर्देश दिए हैं।

पिछले सप्ताह तक कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे थे। अस्पतालों में जगह नहीं थी। जांच कराने में भी एक-एक सप्ताह का समय लग रहा था। शासन स्तर से गांवों में लोगों को कोरोना से बचाव की दवाओं की किट बांटने के निर्देश दिए गए थे। यहां डीएम ने निगरानी समितियों को किट वितरण की जिम्मेदारी दी। कोरोना के लक्षण वाले मरीजों को इन किटों का वितरण होना था। एडीएम प्रशासन डीपी पाल ने बताया कि इगलास में 824 परिवारों तक किट पहुंच चुकी हैं। कोल में 279 व खैर में 1270 परिवारों को किट मिल चुकी हैं। गुरुवार को यहां दौरे पर आए सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी होम आइसोलेशन वाले मरीजों को शत प्रतिशत किट वितरण के निर्देश दिए थे। प्रशासन तेजी से किट बंटवा रहा है। जल्द से जल्द जिले के हर परिवार तक इस किट को पहुंचाने की कोशिश की जा रही है, जिससे संक्रमण की चेन को तोड़ने में सहायता मिल सके। ग्रामीणों को कोविड-19 के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक भी किया जा रहा है। गांवों में सैनिटाइजेशन भी कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी