Corona infection : फिर मैदान में उतरी खाकी, लाउडस्पीकर कर रही जागरूक Aligarh news

कोरोना की दूसरी लहर ने हालात बिगाड़ दिए हैं। इसमें सबसे जरूरी है कि लोगों को जागरूक किया जाए। ऐसे में पुलिस ने भी इसका मोर्चा संभाला है। अब पुलिस चालान काटने की कार्रवाई के साथ लोगों को जागरूक करने में जुट गई है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 06:41 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 09:05 AM (IST)
Corona infection : फिर मैदान में उतरी खाकी, लाउडस्पीकर कर रही जागरूक   Aligarh news
एसपी ट्रैफिक ने मास्क न पहनने वाले लोगों के चालान भी काटे।

अलीगढ़, जेएनएन ।  कोरोना की दूसरी लहर ने हालात बिगाड़ दिए हैं। इसमें सबसे जरूरी है कि लोगों को जागरूक किया जाए। ऐसे में पुलिस ने भी इसका मोर्चा संभाला है। अब पुलिस चालान काटने की कार्रवाई के साथ लोगों को जागरूक करने में जुट गई है। इसके लिए चौराहों व मुख्य स्थानों पर पुलिसकर्मी माइक व लाउडस्पीकर से लोगों को जागरूक कर रहे हैं। बता रहे हैं कि कोरोना से बचने के लिए क्या करें और क्या न करें। 

पिछलेे साल भी काेरोना काल में पुलिस आगे आई थी 

पिछले साल कोरोना के चलते जब लाकडाउन लगा था। तब पुलिस ने ही फ्रंट पर आकर लोगों को समझाने का काम किया था। पुलिसकर्मी गली-गली जाकर लोगों को कोरोना से बचाव के तरीके बता रहे थे। अब फिर से वही समय आ गया है। खाकी एक बार फिर मैदान में है। बाकायदा माइक व लाउडस्पीकर के जरिये लोगों को गली-गली व चौराहों पर जागरूकता का संदेश दिया जा रहा है। मंगलवार को खुद एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र ने कंपनीबाग चौराहे पर माइक लेकर लोगों को जागरूक किया। कहा कि आप मास्क जरूर पहनें। ये आपकी सुरक्षा के लिए है। कहा कि जब जरूरी हो, तभी घर से बाहर निकलें। अनावश्यक रूप से घरों से बाहर न निकलें। साथ ही भीड़-भाड़ वाले इलाके में न जाएं। इस दौरान एसपी ट्रैफिक ने मास्क न पहनने वाले लोगों के चालान भी काटे। 

दो गज दूरी मास्क है जरूरी 

स्मार्ट सिटी के तहत शहर के 40 चौराहों को पीए (पब्लिक एड्रेस) सिस्टम से लैस किया गया है। यहां भी लोगों को कोरोना के बचाव व सुरक्षा को लेकर जागरूक किया जा रहा है। दो गज दूरी, मास्क है जरूरी का संदेश यहां हर मिनट पर चलता रहता है।

chat bot
आपका साथी