वैष्णों देवी दर्शन से लौट रहे कन्नौज के युवक की अलीगढ़ में मौत, हंगामा Aligarh news

माता वैष्णों देवी के दर्शन कर भाई व स्वजन के साथ शनिवार को कन्नौज लौट रहे युवक की ट्रेन में अचानक तबीयत बिगड़ गई। अलीगढ़ स्टेशन पर उतारकर उसे अस्पताल भी ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। हादसे के बाद स्वजन बेहाल हो गए।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 05:45 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 05:46 PM (IST)
वैष्णों देवी दर्शन से लौट रहे कन्नौज के युवक की अलीगढ़ में मौत, हंगामा Aligarh news
युवक की मौत के बाद रोते बिलखते स्‍वजन।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। माता वैष्णों देवी के दर्शन कर भाई व स्वजन के साथ शनिवार को कन्नौज लौट रहे युवक की ट्रेन में अचानक तबीयत बिगड़ गई। अलीगढ़ स्टेशन पर उतारकर उसे अस्पताल भी ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। हादसे के बाद स्वजन बेहाल हो गए। पुलिस के शव का पोस्टमार्टम कराने को लेकर स्वजन ने हंगामा करना शुरू कर दिया। काफी देर समझाने पर ही वे शांत हुए।

श्रमजीवी एक्‍सप्रेस से आ रहे थे वापस

कोतवाली नगर (कन्नौज) के मोहल्ला ठकुरान निवासी 32 वर्षीय विकास मिश्रा पुत्र प्रमोद कुमार मिश्रा भाई आकाश, पत्नी व स्वजन के साथ ट्रेन से माता वैष्णों देवी के दर्शन गए थे। सभी लोग श्रमजीवी एक्सप्रेस से वापस आ रहे थे। जैसे ही ट्रेन गाजियाबाद स्टेशन से पार हुई अचानक विकास मिश्रा की तबीयत बिगड़ने लगी। जिस पर स्वजन ने रेल स्टाफ से मदद लेकर ट्रेन को अलीगढ़ स्टेशन पर रुकवाया। विकास के भाई आकाश का आरोप है कि प्लेटफार्म पर करीब एक घंटे तक न तो स्ट्रेचर, व्हील चेयर उपलब्ध हो सकी न ही एंबुलेंस व प्राथमिक उपचार की कोई व्यवस्था हो सकी। मजबूरी में दो कुलियों की मदद से उन्हें जिला अस्पताल ले गए। जहां जीआरपी के दो कर्मियों ने पहुंचकर विकास को इमरजेंसी में भर्ती कराया। इसके कुछ ही देर बाद विकास ने दम तोड़ दिया। पुलिस के शव का पोस्टर्माटम कराने की बात पर स्वजन गुस्सा गए और वे हंगामा करने लगे। वे बिना पोस्टमार्टम ही घर ले जाने की जिद पर अड़े हुए थे।

समय पर इलाज न मिलने का आरोप

भाई आकाश व स्वजन का आरोप था कि यदि स्टेशन से समय से उपचार के लिए अस्पताल भिजवा दिया जाता तो विकास की जान बच सकती थी। किसी तरह पुलिस ने स्वजन को समझाया तब शव पोस्टमार्टम को भेजा जा सका। बन्नादेवी इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण साफ नहीं हो सका है, विसरा सुरक्षित रख लिया गया है।

chat bot
आपका साथी