Krishna Janmashtami 2020: आज घर-घर जन्मेंगे कन्हाई, गूंजेगी बधाई

श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव पर कोरोना संक्रमण के कारण मंदिरों पर वृहद स्तर पर धार्मिक आयोजन की मनाही है और घर-घर पूजा करने पर जोर दिया रहा है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 11:53 AM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 11:53 AM (IST)
Krishna Janmashtami 2020: आज घर-घर जन्मेंगे कन्हाई, गूंजेगी बधाई
Krishna Janmashtami 2020: आज घर-घर जन्मेंगे कन्हाई, गूंजेगी बधाई

हाथरस जेएनएन: ब्रज की देहरी हाथरस में भी बुधवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनाई जाएगी। भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव पर कोरोना संक्रमण के कारण मंदिरों पर वृहद स्तर पर धार्मिक आयोजन की मनाही है और घर-घर पूजा करने पर जोर दिया रहा है। फिर भी तैयारियों को लेकर श्रद्धालुओं में उल्लास दिखाई दिया। मंगलवार को बाजारों में सजावट के लिए राधा-कृष्ण की पोशाक के अलावा मुकुट व अन्य सामान की जमकर खरीदारी की गई। इस दौरान मुकुट की सजावट के लिए मोर के पंखों की भी खूब बिक्री हुई।
जन्माष्टमी पर घर-घर कृष्ण जन्मोत्सव मनाया जाता है। इसलिए पिछले कई दिन से तैयारी चल रही है। सोमवार से खरीदारी चल रही है। बुधवार को भी बाजारों में भीड़ रहेगी।

घर-घर दूध की मांग

जन्माष्टमी पर व्रत के लिए फलों के अलावा दूध, कूटू का आटा, खोवा व अन्य सामान की खरीदारी हुई। फल वालों ने इस मौके का खूब उठाया। सेब व केला के अलावा अन्य फलों को आम दिनों की तुलना में अधिक दाम पर बेचा। घर-घर दूध की मांग अधिक होने के कारण बाजार में दूध कम आने से खोवा की किल्लत रही। इस मौके का फायदा कुछ दुकानदारों ने उठाया और सूखे दूध में मिलावटकर खोवा तैयार कराया।


सिकंदराराऊ के बाजारों में उमड़ी भीड़
सिकंदराराऊ : श्री कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर बाजार में मंगलवार को भारी भीड़ उमड़ पड़ी। पोशाक एवं शृृंगार की वस्तुओं के विक्रेता विनय वाष्र्णेय का कहना है कि इस वर्ष कोरोना संक्रमण के कारण बहुत कम सामान की बिक्री हुई है। जो सामान दुकानदार लाए थे, उसमें से बहुत सामान बच गया है।

chat bot
आपका साथी