फैक्‍ट्री में किशोर मजदूर के पेट में एयर प्रेशर पाइप से भरी हवा, मौत Aligarh news

तालानगरी में एक फैक्ट्री में ठेकेदार व उसके तीन दोस्तों ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दीं। फैक्ट्री में कार्यरत किशोर मजदूर के गुदा में एयरप्रेशर पाइप डालकर पेट में हवा भर दी।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 12:33 AM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 04:10 PM (IST)
फैक्‍ट्री में किशोर मजदूर के पेट में एयर प्रेशर पाइप से भरी हवा, मौत Aligarh news
फैक्‍ट्री में किशोर मजदूर के पेट में एयर प्रेशर पाइप से भरी हवा, मौत Aligarh news

अलीगढ [जेएनएन] : क्वार्सी क्षेत्र के तालानगरी में एक फैक्ट्री में ठेकेदार व उसके तीन दोस्तों ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दीं। फैक्ट्री में कार्यरत किशोर मजदूर के गुदा में एयरप्रेशर पाइप डालकर पेट में हवा भर दी। हालत बिगडऩे पर परिजन किशोर को शहर के निजी ट्रॉमा सेंटर में ले गए। जहां इलाज के दौरान उसने शनिवार की देर शाम दम तोड़ दिया। हादसे के बाद घर में मातम पसर गया। जिले में इस तरह की पहली घटना बताई जा रही है। देर रात तक रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई थी।  

तीन महीने से कर रहा था काम
हरदुआगंज कस्बे के मोहल्ला अहीरपाड़ा निवासी एक मजदूर के पांच बच्चों में से दूसरे नंबर का 15 वर्षीय बेटा तालानगरी सेक्टर एक स्थित एक फैक्ट्री में पिछले तीन महीने से काम कर रहा था। आरोप है कि शुक्रवार की शाम को रोजाना की तरह काम खत्म कर किशोर मजदूर कपड़े बदल रहा था। तभी फैक्ट्री में ही काम करने वाले ठेकेदार व उसके तीन अन्य साथी आ गए और किशोर को पकड़ लिया। कपड़े उतारकर उसे नग्न कर दिया। फिर एयर प्रेशर पाइप गुदा में डालकर पेट में हवा भर दी। इस दौरान किशोर ने शोर मचाया लेकिन दबंगों के डर से उसे बचाने कोई नहीं पहुंचा। हवा भरने से किशोर की तबीयत बिगड़ गई तब आरोपित भाग गए। परिजनों ने बताया कि परिवार का एक युवक भी इसी फैक्ट्री में काम करता है। वह  अन्य साथी मजदूरों की मदद से पीडि़त किशोर दीनदयाल जिला चिकित्सालय ले गया।  जहां से उसकी नाजुक हालत देख डॉक्टरों ने रेफर कर दिया। परिजन क्वार्सी स्थित निजी ट्रॉमा सेंटर में ले गए। जहां किशोर ने दम तोड़ दिया। इंस्पेक्टर क्वार्सी विनोद कुमार ने बताया कि किशोर के पिता की ओर से ठेकेदार व उसके तीन साथियों के खिलाफ तहरीर दी है, मामले में जांच की जा रही है। रविवार सुबह शव का पोस्टमार्टम होगा।
इनका कहना है
मामले में वरुण ट्रामा सेंटर के डा संजय भार्गव का कहना है कि हवा के चलते आंत बस्र्ट हो गईं थीं। मरीज को बचाने का भरसक प्रयास किया लेकिन बचा नहीं सके। मेरे जीवन में इस तरह का यह तीसरा मामला है।

chat bot
आपका साथी