फर्जी टीटीई बनकर वसूली कर रहा था जेएनयू का छात्र, जीआरपी ने दबोचा Aligarh news

नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस में चेकिंग के नाम पर यात्रियों से ठगी कर रहे फर्जी टीटीई को गुरुवार को जीआरपी ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है। वह उत्तरी दिल्ली का रहने वाला है और खुद को जेएनयू से एम फिल का पूर्व छात्र बताया है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 04:10 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 04:10 PM (IST)
फर्जी टीटीई बनकर वसूली कर रहा था जेएनयू का छात्र, जीआरपी ने दबोचा Aligarh news
जीआरपी इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपित लंबे समय से ट्रेनों में यात्रियों से वसूली कर रहा था।

अलीगढ़, जेएनएन : नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस में चेकिंग के नाम पर यात्रियों से ठगी कर रहे फर्जी टीटीई को गुरुवार को जीआरपी ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है। वह उत्तरी दिल्ली का रहने वाला है और खुद को जेएनयू से एम फिल का पूर्व छात्र बताया है। आरोपित ट्रेनों मे यात्रियों को खौफ दिखाकर रुपये वसूलता था। फर्जी टीटीई काफी दिनों से यह काम कर रहा था। 

ऐसे पकड़ा गया फर्जी टीटीई

इंस्पेक्टर जीआरपी यशपाल सिंह ने बताया कि दिल्ली की ओर से आ रही नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस के एक कोच में टीटीई की यूनिफार्म में एक युवक टिकट चेक कर यात्रियों से रुपये मांग रहा था। ट्रेन में सवार जीआरपी स्क्वाड को शक हुआ तो अफसरों को सूचना दी। ट्रेन के अलीगढ़ रुकते ही युवक से पूछताछ की गई तो वह न तो संतोषजनक जवाब दे सका, न कोई दस्तावेज दिखा पाया। उसे ट्रेन से उतार लिया गया। इंस्पेक्टर जीआरपी ने बताया कि पकड़े गए फर्जी टीटीई ने पूछताछ में खुद को एनक्लेव बुरारी (उत्तरी दिल्ली ) आस्कर पब्लिक स्कूल के पास प्लाट नंबर 36 निवासी दीप शुभम बताया है। आरोपित ने खुद को जेएनयू से एम फिल की पढ़ाई करना भी बताया है। हालांकि इसकी जांच की जा रही है। जीआरपी इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपित ने बताया कि वह लंबे समय से ट्रेनों में चेकिंग के नाम पर यात्रियों से वसूली कर रहा था। उन्होंने बताया कि डिप्टी सीआइटी राकेश कोरी की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर उसे रेलवे मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी