Wonderful : घरों में कनेक्शन देकर पानी देना भूल गया जल निगम, जानिए वजह Aligarh news

एक महीना पहले पुरानी वाटर लाइन से आपूर्ति बंद कर नई लाइन बिछाई गई थी।

अमृत योजना के तहत जल निगम ने घर-घर कनेक्शन तो दे दिए लेकिन पानी कुछ घरों में ही पहुंचा। बहुत से इलाके नई वाटर लाइन से पानी आने का इंतजार कर रहे हैं। परेशानी भी बहुत हो रही है। नए कनेक्शन देने से पहले पुरानी वाटर लाइन हटा दी गई।

Anil KushwahaWed, 21 Apr 2021 12:07 PM (IST)

अलीगढ़, जेएनएन । अमृत योजना के तहत जल निगम ने घर-घर कनेक्शन तो दे दिए, लेकिन पानी कुछ घरों में ही पहुंचा। बहुत से इलाके नई वाटर लाइन से पानी आने का इंतजार कर रहे हैं। परेशानी भी बहुत हो रही है। दरअसल, नए कनेक्शन देने से पहले पुरानी वाटर लाइन हटा दी गई। जिससे पेयजल आपूर्ति ठप पड़ गई है। नई लाइन शुरू होने पर ही पेयजल आपूर्ति होगी। उधर, जल निगम नलकूपों के चालू होने का इंतजार कर रहा है। तैयार हुए कई नए नलकूपों में विद्युत कनेक्शन न होने से ये चल नहीं पा रहे। नलकूप चलने पर ही पानी की आपूर्ति हो सकेगी। 

40 नलकूप बनवाए गए

शहर में अमृत योजना के तहत 40 नलकूप बनवाए गए हैं। ओवरहैड वाटर टैंक, अंडरग्राउंड वाटर क्लोडिंग टैंक का निर्माण भी कराया गया है। 20 हजार से अधिक घरों में नई वाटर लाइन बिछाकर कनेक्शन दे दिए गए। लेकिन, कुछ ही इलाकों में नई लाइन से घरों में पानी पहुंच रहा है। क्वार्सी क्षेत्र के रामनगर, भगवान नगर, अवतार नगर, गूलर रोड, खैर रोड आदि इलाकों में नई लाइन से पानी नहीं पहुंचा है। यहां पुरानी लाइन से ही आपूर्ति हो रही है। कुछ ऐसे भी इलाके हैं, जहां पुरानी लाइन बंद कर नई लाइन बिछा दी है। लेकिन पानी की आपूर्ति शुरू नहीं की। इंद्रानगर और इसके आसपास के मोहल्लों में यही परेशानी है।

एक महीना पहले बंद की गयी आपूर्ति

एक महीना पहले पुरानी वाटर लाइन से आपूर्ति बंद कर नई लाइन बिछाई गई थी। घरों में कनेक्शन भी दे दिए, लेकिन अब तक पानी नहीं पहुंचा। पिछले दिनों स्थानीय लोगों ने विरोध भी जताया था, लेकिन जल निगम के अधिकारियों ने सुनवाई नहीं दी। पानी की आपूर्ति के लिए वाटर टैंकर जरूर भेज दिए गए। लेकिन मांग की मुताबिक ये पर्याप्त नहीं हैं। लोगों का कहना है कि जब कनेक्शन दिए हैं तो पानी क्यों नहीं मिल रहा। इससे अच्छा होता कि पुरानी वाटर ही चालू करा देते। कम से कम पानी के लिए तरसना तो नहीं पड़ता।इधर, विभागीय अधिकारी दो-तीन दिन में पेयजल आपूर्ति सुचारू कराने का दावा कर रहे हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.