घर पहुंचने के लिए गंदगी से होकर गुजरना बनी मजबूरी, जिम्‍मेदारों ने मोड़ा मुंह Aligarh news

अकराबाद विकास खंड की ग्राम पंचायत लधौआ के मजरा नगला वक्सी में इन दिनों गांव की गलियों में जलभराव के चलते नारकीय हालत बने हुये है। बच्चों महिलाओं एवं उम्रदराज़ लोगों को इस गंदे पानी से निकलने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 05:13 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 05:46 PM (IST)
घर पहुंचने के लिए गंदगी से होकर गुजरना बनी मजबूरी, जिम्‍मेदारों ने मोड़ा मुंह Aligarh news
मजरा नगला वक्सी में के गांव की गलियों में जलभराव के चलते नारकीय हालत बने हुये है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। अकराबाद विकास खंड की ग्राम पंचायत लधौआ के मजरा नगला वक्सी में इन दिनों गांव की गलियों में जलभराव के चलते नारकीय हालत बने हुये है। बच्चों, महिलाओं एवं उम्रदराज़ लोगों को इस गंदे पानी से निकलने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इस दौरान कई बुजुर्ग महिला पुरुष गंदे पानी में गिरकर घायल हो चुके है। यहां गलियों में गंदे बदबूदार पानी व कीचड़ के चलते संक्रामक रोग व डेंगू बुखार फैलने की प्रबल आशंका बनी हुई है, अगर स्वास्थ्य विभाग व स्थानीय जन प्रतिनिधियों ने इस ओर शीघ्र ध्‍यान नहीं दिया तो यहां भी डेंगू जैसी महामारी फैलने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता। यह कहना गांव के बाशिंदों का।

नालियां न बनने से घरों में घुस रहा गंदा पानी

अलीगढ़ जिला मुख्यालय से करीब 30 किमी दूर अकराबाद विकास खंड की ग्राम पंचायत लधौआ के माजरा नगला वक्सी में गांव के अंदर नालियां न बनने से घरों का गंदा पानी गांव के रास्तों पर काफी दिनों से बह रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि कई बार स्थानीय जनप्रतिनिधियों से गांव की नालियों को बनवाने के लिये कहा है। लेकिन इस ओर किसी ने ध्याय नहीं दिया। जिसके चलते गांव में जलभराव की समस्या ने विकराल रुप ले लिया है। गांव में अब नाते रिश्तेदार भी आने से कतराते है।

इनका कहना है

घर के सामने गली में गंदा बदबू दार पानी भरा रहता है। इसी से होकर घर की महिलाओं व बच्चों का निकलना रहता है। एक दो बार प्रधान के पास भी गये लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

कैलाश सिंह ग्रामीण

रास्ते में सड़क पर पानी भरा है। बच्चे व घर की महिला मजबूरन इसी पानी से गुजरने के लिए मजबूर है।

जमुना प्रसाद ग्रामीण

गंदे पानी से रोजाना निकलना पड़ रहा है। स्कूल जाते समय कई बार छोटे बच्चे गिर जाते है उन्हें फिर से तैयार करना पड़ता है।

प्रशांत चंदेल ग्रामीण

गांव के रास्तों पर जलभराव से काफी मच्छर पैदा हो गये है। गांव में संक्रामक रोग फैलने की आशंका है।समय रहते इस ओर ध्यान नहीं दिया तो यहां बीमारी भी महामारी का रुप ले सकती

विनोद कुमार बघेल

गांव में गंदे पानी की निकासी के लिए पूर्व में बनी नालियां बंद पड़ी है।अभी अस्थाई रुप से पानी निकलवाने की व्यवस्था की जा रही है। दोबारा से गांव के अंदर पक्की नालियां बनवाने के लिए प्रस्ताव भेजा जा चुका है।धन की व्यवस्था होते ही काम कराया जायेगा।

श्रीमती संध्या मानवेन्द्र प्रताप सिंह, ग्राम प्रधान ग्राम पंचायत लधौआ।

chat bot
आपका साथी