पुलिसकर्मियों के लिए हर सर्किल में बनेगा आइसोलेशन वार्ड, छह लाख का फंड जारी Aligarh news

कोरोना काल में दिन-रात जुटे पुलिसकर्मियों की सुरक्षा को लेकर एसएसपी कलानिधि नैथानी ने मंगलवार को कोरोना सेल के अफसरों के साथ बैठक की। इसमें निर्णय लिया गया कि पुलिस लाइन के अलावा हर सर्किल में आइसोलेशन वार्ड बनेगा।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 11:10 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 11:10 AM (IST)
पुलिसकर्मियों के लिए हर सर्किल में बनेगा आइसोलेशन वार्ड, छह लाख का फंड जारी Aligarh news
पुलिस लाइन के अस्पताल में सुविधाओं को और बेहतर करने पर विचार हुआ।

अलीगढ़, जेएनएन । कोरोना काल में दिन-रात जुटे पुलिसकर्मियों की सुरक्षा को लेकर एसएसपी कलानिधि नैथानी ने मंगलवार को कोरोना सेल के अफसरों के साथ बैठक की। इसमें निर्णय लिया गया कि पुलिस लाइन के अलावा हर सर्किल में आइसोलेशन वार्ड बनेगा। इसमें बैरिक, रूम तैयार होगा। साथ ही पुलिस लाइन के अस्पताल में सुविधाओं को और बेहतर करने पर विचार हुआ। एसएसपी ने इसके लिए छह लाख रुपये का फंड जारी करने के आदेश दिए। 

बैठक में लिया गया निर्णय

पुलिस कार्यालय में मंगलवार को हुई बैठक में एसएसपी कलानिधि के अलावा एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत, एसपी देहात शुभम पटेल, एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र, एसपी क्राइम व नोडल अधिकारी कोरोना सेल राजेश कुमार श्रीवास्तव, मुख्य अग्निशमन अधिकारी व सहायक नोडल कोरोना सेल विवेक शर्मा, पुलिस चिकित्सालय प्रभारी डा. अभिषेक के साथ गोष्ठी की। एसएसपी ने पुलिस अस्पताल में अतिरिक्त बेड तैयार किए जाने, सैनिटाइजर, मास्क आदि का प्रयोग करने व विशेष परिस्थितियों में पीपीई किट का इस्तेमाल करने के लिए कहा। साथ ही सहायक नोडल अधिकारी को फायर टैंकर लगाकर कार्यालय व संवेदनशील स्थानों के अलावा विभिन्न बाजारों, आवश्यक भवन, कोविड चिकित्सालय, महत्वपूर्ण चौराहों आदि को सैनिटाइज करने के निर्देश दिए। एसएसपी ने कहा कि जिन पुलिसकर्मियों को कोरोना की पहली डोज लग चुकी है, उन्हें दूसरी डोज शत-प्रतिशत लगवाना सुनिश्चित करें। एसएसपी ने कहा कि कोविड से संक्रमित व्यक्ति से अस्पताल में भर्ती होने पर उससे दिन में दो बार कुशलक्षेम पूछें, ताकि रोगी किसी मनोवैज्ञानिक तनाव में न रहें। उन्होंने मेडिसीन किट तैयार करने के लिए कहा, ताकि समय से दवाई उपलब्ध कराई जा सके। हर थाने व कार्यालय को अतिरिक्त मास्क व सैनिटाइजर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी