हाथरस में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर प्रवीण कुमार करेंगे स्टेडियम का शुभारंभ, रिंकू सिंह देंगे खिलाड़ियों को मौका

प्रतिभाएं किसी पहचान की मोहताज नहीं होती इस कहावत को सच साबित करने वाले क्षेत्र के प्रतिभाशाली क्रिकेटर रिंकू सिंह ने आगरा रोड पर क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण कराकर क्षेत्रीय प्रतिभाओं को निखरने का बेहतरीन मौका दिया है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 12:24 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 12:24 PM (IST)
हाथरस में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर प्रवीण कुमार करेंगे स्टेडियम का शुभारंभ, रिंकू सिंह देंगे खिलाड़ियों को मौका
क्रिकेटर रिंकू सिंह ने आगरा रोड पर क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण करा रहे हैं।

हाथरस, जागरण संवाददाता। प्रतिभाएं किसी पहचान की मोहताज नहीं होती, इस कहावत को सच साबित करने वाले क्षेत्र के प्रतिभाशाली क्रिकेटर रिंकू सिंह ने आगरा रोड पर क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण कराकर क्षेत्रीय प्रतिभाओं को निखरने का बेहतरीन मौका दिया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर प्रवीण कुमार स्टेडियम और एकेडमी का शुभारंभ करेंगे। यहां पर अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय कोचों द्वारा युवाओं को क्रिकेट की ट्रेनिंग दी जाएगी।

युवाओं के सपने साकार करने में जुटे रिंकू सिंह

स्कूल क्रिकेट से लेकर इंग्लैंड, रूस तक क्रिकेट खेल कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने के बाद उन्होंने भारतीय टीम में जगह बनाने का सपना अभी तक छोड़ा नहीं है। यही नहीं रिंकू अन्य युवाओं के सपनों को साकार करने के लिए उन्हें प्रयासों के पंख देने में लगे हैं, इससे क्रिकेट में भविष्य संवारने का सपना देखने वाले युवा हौसलों की उड़ान भर सकें। क्रिकेटर रिंकू सिंह ने आगरा रोड पर बड़े क्षेत्रफल में स्टेडियम और क्रिकेट एकेडमी का निर्माण कराया है। इसके माध्यम से क्रिकेट में युवा प्रतिभाओं को तैयार कर क्षेत्र का नाम चमकाने का प्रयास किया जाएगा। क्रिकेट अकेडमी में कई राष्ट्रीय कोचों द्वारा ट्रेनिंग दिए जाने के अलावा समय-समय पर अंतरराष्ट्रीय कोचों का भी मार्गदर्शन युवाओं को मिलेगा।

प्रशिक्षण देंगे बीसीसीआई के कोच

क्रिकेटर रिंकू सिंह ने जागरण को बताया है कि क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग लेने वाले युवाओं को सहारा पुणे वॉरियर्स और रेलवे से रणजी खेलने वाले कृष्णकांत उपाध्याय का साथ मिलेगा, जो अकेडमी से मेंटोर के रूप में जुड़े रहेंगे। बीसीसीआई के लेवल वन कोच दुष्यंत त्यागी, आईसीसी के लेवल वन कोच लक्ष्मण महलावत भी युवाओं को ट्रेंड करेंगे। 25 नवंबर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर प्रवीण कुमार क्रिकेट स्टेडियम और एकेडमी का शुभारंभ करेंगे, जो युवाओं को क्रिकेट के टिप्स भी देंगे। भारतीय क्रिकेटर के अलावा अन्य कई राजनेता के क्रिकेट के दिग्गज कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे। यूरोपियन क्रिकेट लीग में रशियन टीम के कप्तान रिंकू सिंह ने यह भी बताया है कि जनवरी 2022 में स्टेडियम में नेशनल टूर्नामेंट का आयोजन कराया जाएगा। इसमें दिग्गज क्रिकेटर शामिल होंगे। भारतीय क्रिकेटर भी इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनेंगे। इस टूर्नामेंट का लाइव टेलीकास्ट भी टेलीविजन पर होगा।

स्टेडियम में होंगी खास सुविधाएं

क्षेत्रीय युवाओं को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेलने के लिए तैयार करने के लिए राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय कोच तो उपलब्ध होंगी ही, युवाओं के लिये यहां सुविधाओं की भी कोई कमी नहीं रहेगी। स्टेडियम का क्षेत्रफल 35 बीघा है। इसमें इंडोर प्रैक्टिस, स्विमिंग पूल, जिम के अलावा अलग-अलग तरह की पिचें हैं। जहां युवाओं को क्रिकेट के गुर सिखाए जायेंगे।

chat bot
आपका साथी