अलीगढ़ में कोरोना से निपटने के तेज हुए प्रयास, संक्रमित परिवारों तक पहुंची किट

कोरोना से निपटने के लिए प्रशासन अब ठोस कदम उठा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से कोरोना की दवाएं बांटी जा रही हैं। जिले भर में अब तक करीब 3867 परिवारों को कोरोना किट मिल चुकी है। इसमें सबसे अधिक 1333 लोग अतरौली तहसील के हैं।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 07:10 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 07:10 AM (IST)
अलीगढ़ में कोरोना से निपटने के तेज हुए प्रयास, संक्रमित परिवारों तक पहुंची किट
जिले में अब तक करीब 3847 परिवारों को यह किट बांटी जा चुकी है।
अलीगढ़, जेएनएन।  कोरोना से निपटने के लिए प्रशासन अब ठोस कदम उठा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से कोरोना की दवाएं बांटी जा रही हैं। जिले भर में अब तक करीब 3867 परिवारों को कोरोना किट मिल चुकी है। इसमें सबसे अधिक 1333 लोग अतरौली तहसील के हैं। वहीं, सबसे कम 241 परिवार गभाना के हैं। अब डीएम ने जिले में ओर तेजी से इसका वितरण कराने के निर्देश दिए हैं।
 कोरोना की किट वितरण करने के निर्देश
पिछले सप्ताह तक कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे थे। अस्पतालों में जगह नहीं थी। लोग मजबूरन घरों पर ही रह रहे थे। जांच कराने में भी एक एक सप्ताह का समय लग रहा था। ऐसे में शासन स्तर से जिले में गांव देहात कर लोगों को कोरोना की किट वितरण करने के निर्देश दिए थे। डीएम ने तत्काल जिलर में इसे लागू करा दिया। निगरानी समतियों को वितरण की जिम्मेदारी दी गयी। कोरोना के लक्षण वाले मरीजों को इन दवाओं का वितरण होना था, जिले में अब तक करीब 3847 परिवारों को यह किट बांटी जा चुकी है। एडीएम प्रशासन डीपी पाल ने बताया कि सबसे अधिक किट वितरण अतरौली तहसील में हुआ है। यहां पर कुल 1333 लोगों को लाभ मिला है। इगलास में 824 परिवारों तक यह किट पहुंची है। कोल में सबसे कम 279 लोगों को वितरण हुआ है। खैर में 1270 व गभाना में 241 परिवारों को लाभ पहुंचा है।
सीएम ने तेजी लाने के निर्देश : गुरुवार को जिले के एक दिवसीय दौरे पर आए सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी होम आइसोलेशन वाले मरी•ाों को शत प्रतिशत वितरण के निर्देश दिए हैं।ऐसे में अब प्रशासन तेजी से वितरण करा रहा है।
chat bot
आपका साथी