अलीगढ़ में माध्यमिक विद्यालयों में ग्रुप तैयार करने के आदेश

सभी प्रधानाचार्य आपस में ग्रुप के जरिये जुड़ेंगे। फिर प्रधानाचार्य सभी शिक्षकों को ग्रुप बनाकर जोड़ेंगे और शिक्षक कक्षावार विद्यार्थियों को पढ़ाई कराने के लिए ग्रुप तैयार करेंगे। इसके अलावा माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों को वर्क फ्राम होम की सुविधा देने के आदेश भी जारी किए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 09:26 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 09:26 PM (IST)
अलीगढ़ में माध्यमिक विद्यालयों में ग्रुप तैयार करने के आदेश
अलीगढ़ में माध्यमिक विद्यालयों में ग्रुप तैयार करने के आदेश

जासं, अलीगढ़ : माध्यमिक विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को आनलाइन माध्यम से पढ़ाई कराने की पहल फिर से की जा रही है। इस संबंध में प्रधानाचार्यों, शिक्षकों को वाट्सएप ग्रुप तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। सभी प्रधानाचार्य आपस में ग्रुप के जरिये जुड़ेंगे। फिर प्रधानाचार्य सभी शिक्षकों को ग्रुप बनाकर जोड़ेंगे और शिक्षक कक्षावार विद्यार्थियों को पढ़ाई कराने के लिए ग्रुप तैयार करेंगे। इसके अलावा माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों को वर्क फ्राम होम की सुविधा देने के आदेश भी जारी किए गए हैं।

डीआइओएस डा. धर्मेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि कोरोना काल में विद्यार्थियों के विद्यालय आने-जाने पर पाबंदी लगाई गई है। विद्यालय बंद हैं, ऐसे में छात्र-छात्राओं की पढ़ाई फिर से अटक गई है। इसलिए सभी प्रधानाचार्यों को निर्देशित किया गया है कि पहले वो आपस में ग्रुप बनाकर जुड़ें। इससे पूरे जिले के विद्यार्थियों के लिए पाठ्यसामग्री उपलब्ध होने में आसानी होगी। प्रधानाचार्य शिक्षकों को ग्रुप में जोड़ेंगे। शिक्षक अपनी कक्षा के अनुसार विद्यार्थियों को ग्रुप में जोड़कर पढ़ाई कराएंगे। पिछली बार करीब 50 हजार से ज्यादा विद्यार्थी आनलाइन शिक्षा से जुड़े थे। इस बार तमाम नए विद्यार्थी जिनके पास एंड्रायड मोबाइल या कंप्यूटर की सुविधा हुई है, उनको भी आनलाइन पढ़ाई से जोड़ने की कवायद शुरू की जाएगी। साथ ही शिक्षक वर्क फ्राम होम के जरिये अपनी सेवाएं देंगे।

.....

वाहन उपलब्ध कराने की मांग

जासं, अलीगढ़ : राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ अलीगढ़ ने जिला निर्वाचन अधिकारी व डीएम को पत्र लिखकर मांग की है कि पंचायत चुनाव में ड्यूटी करने वाले शिक्षकों के लिए वाहन उपलब्ध कराया जाए। जिला महामंत्री सुशील कुमार शर्मा ने कहा है कि पोलिग पार्टियों को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए हर ब्लाक के लिए स्थान निर्धारित किया जाए। वहां पर ड्यूटी पर जाने वाले वाहन की व्यवस्था की जाए। बेसिक शिक्षा विभाग के तमाम शिक्षक-शिक्षिकाओं के पास वाहन नहीं हैं। यह व्यवस्था होने पर शिक्षक समय से व बिना दिक्कत के अपने गंतव्य तक पहुंच सकेंगे।

chat bot
आपका साथी