अनुपस्थित बीएलओ का वेतन काटने के निर्देश

गभाना में मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान के तहत रविवार को विशेष बूथ दिवस पर बीएलओ ने अपने-अपने बूथों पर बैठकर लोगों को मतदाताओं के नाम जोड़ने को फार्म भरवाए। इस दौरान एडीएम सिटी राकेश कुमार पटेल ने विधानसभा के बरौली सौंगरा टमकौली समेत विभिन्न बूथों का निरीक्षण किया।

JagranMon, 22 Nov 2021 01:10 AM (IST)
अनुपस्थित बीएलओ का वेतन काटने के निर्देश

अलीगढ़ : गभाना में मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान के तहत रविवार को विशेष बूथ दिवस पर बीएलओ ने अपने-अपने बूथों पर बैठकर लोगों को मतदाताओं के नाम जोड़ने को फार्म भरवाए। इस दौरान एडीएम सिटी राकेश कुमार पटेल ने विधानसभा के बरौली, सौंगरा, टमकौली समेत विभिन्न बूथों का निरीक्षण किया। एडीएम को सौंगरा में बूथ संख्या 152, 153 व 154 पर केवल 11 नए मतदाता जोड़ने के फार्म मिले। जिस पर एसडीएम ने नाराजगी जताते हुए तीनों बीएलओ के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। जबकि टमकौली, श्यामपुर, मोरहना में बीएलओ के देरी से पहुंचने पर ईमानदारी से कार्य करने की हिदायत दी। एसडीएम भावना विमल ने कोमला-कंदौली बीधानगर, जगतपुर, पला सल्लू, अमृतपुर, ओगीपुर, दौरऊ-चांदपुर समेत विभिन्न बूथों का निरीक्षण किया, जहां ओगीपुर में बूथ संख्या 20 पर बीएलओ अल्पी बिना अनुपस्थित थी। एसडीएम ने सहायक अध्यापिका का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए हैं। नायब तहसीलदार संदीप चौधरी ने दो दर्जन से अधिक बूथों का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने कम मतदाता वाले बूथों वाले बीएलओ को ग्राम प्रधान, राशन डीलर, आंगनबाड़ी व आशा कार्यकर्ताओं से सहयोग से अधिक से अधिक नए मतदाता जोड़ने के निर्देश दिए। इसके अलावा एसडीएम ने क्षेत्र के गांव परतापुर, सौंगरा, हुर्सेना समेत करीब आधा दर्जन राशन की दुकानों का निरीक्षण किया, जहां पर उन्होंने राशन के रखरखाव, स्टाक रजिस्टर का मिलान, ई-पाश मशीन को चेक किया। कुछ राशन डीलरों के रजिस्टर अपूर्ण मिलने पर रजिस्टर पूर्ण करने, कार्ड धारकों को मतदाता सूची में नाम बढ़वाने तथा कोरोना रोधी टीकाकरण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने पूर्ति निरीक्षक शिवकुमार त्यागी को नियमित रूप से राशन की दुकानों की जांच करने के निर्देश दिए।

जवां व गोधा में लगाए

संसू, जवां : गोधा व जवां में मतदाता पुनरीक्षण कैंप में 18 साल व उससे ऊपर के मतदाताओं के वोट सूची में बढ़ाए गए। जवां में जूनियर हाईस्कूल प्रांगण में बीएलओ विवेक कुमार सिंह व लुवाना खानम के नेतृत्व में मतदाता सूची में नाम बढ़ाए गए। इस दौरान 65 लोगों को मतदाता सूची में जोड़ा गया। गोधा के प्राइमरी स्कूल में बीएलओ विमलेश कुमारी व प्रधानाचार्य रानू रानी के नेतृत्व में मतदाता सूची में नए नाम जोड़े गए। इस अवसर पर जरीना बेगम, समसुद्दीन खां, पूनम कुमारी आदि उपस्थित थे।

पारदर्शिता के साथ करें

पुनरीक्षण कार्य

संसू, इगलास : आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग द्वारा सभी तैयारियां पूर्ण कराई जा रही है। रविवार को मतदाता सूची को लेकर विशेष पुनरीक्षण अभियान चलाया गया। डीएम सेल्वा कुमारी जे के निर्देश पर एसडीएम अनिल कुमार कटियार ने तलेसरा, डिगसारी, नगला बरी, सुबकरा, मजूपुर, गिडोरा आदि बूथों का निरीक्षण किया। एसडीएम ने विशेष पुनरीक्षण कार्य में लगे कार्मिकों को निर्देश दिए कि वे पूरी मेहनत व पारदर्शिता के साथ कार्य करें।

वोट बनाने के लिए

बूथों पर लगे कैंप

संसू, कासिमपुर : रविवार को कासिमपुर पावर हाउस स्थित विद्युत परिषद कन्या इंटर कालेज में बूथ पर कैंप लगा, जिसमें 100 से अधिक महिला एवं पुरुषों के वोट बढ़ाए गए। मुकेश पाल सिंह सेक्टर मजिस्ट्रेट ने कैंप का निरीक्षण भी किया। इस दौरान भाजपा की सदस्यता अभियान की जिला संयोजिका सुनीता गोस्वामी, उर्मिला चौहान, पुष्पेंद्र, बीएलओ संजू रानी, बीएलओ रजनी सिंह, बीएओ गीता देवी मौजूद रहीं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.