चोरी की विवेचना में लापरवाही पर दरोगा लाइन हाजिर Hathras News

कोतवाली चंदपा में तैनात उपनिरीक्षक अवधेश प्रजापति को चोरी की घटना की विवेचना में लापरवाही बरतना महंगा पड़ गया। बिना किसी साक्ष्य के विवेचना में एक युवक का नाम बढ़ाए जाने पर एसपी ने उसे लाइन हाजिर कर दिया है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 04:45 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 04:45 PM (IST)
चोरी की विवेचना में लापरवाही पर दरोगा लाइन हाजिर Hathras News
विवेचना में एक युवक का नाम बढ़ाए जाने पर एसपी ने उसे लाइन हाजिर कर दिया है।

हाथरस़़, जेेेेेएनएन।  कोतवाली चंदपा में तैनात उपनिरीक्षक अवधेश प्रजापति को चोरी की घटना की विवेचना में लापरवाही बरतना महंगा पड़ गया। बिना किसी साक्ष्य के विवेचना में एक युवक का नाम बढ़ाए जाने पर एसपी ने उसे लाइन हाजिर कर दिया है। दारोगा के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है।

यह है मामला

चंदपा के गांव महमूदपुर जाटान में 24 मार्च को अशोक कुमार के मकान में चोरी की घटना हुई थी। जेवरात व नकदी चोरी होने की रिपोर्ट पीड़ित ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ दर्ज कराई थी। इस घटना की विवेचना उपनिरीक्षक अवधेश प्रजापति को सौंपी गई। विवेचना के दौरान उपनिरीक्षक पर गांव के ही एक युवक को लगातार परेशान किए जाने का आरोप लगा। इस संबंध में युवक के बाबा केशव देव ने पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल से शिकायत की। आरोप था कि बिना किसी साक्ष्य के उक्त युवक का नाम विवेचक द्वारा प्रकाश में लाया गया है। पुलिस अधीक्षक ने पूरे प्रकरण की जांच सीओ सादाबाद बह्रम सिंह को सौंप दी। सीओ की जांच में विवेचना में शिथिलता सामने आई। एसपी ने सीओ की रिपोर्ट के आधार पर आरोपों को प्रथम दृष्टया सही मानते हुए उपनिरीक्षक अवधेश प्रजापति को लाइन हाजिर कर दिया। चोरी की घटना की विवेचना चंदपा कोतवाली के एसएसआइ आदित्य शंकर तिवारी को सौंपी है।

चोरी की घटना में भले ही खुलासा नहीं हुआ हो, लेकिन बिना किसी साक्ष्य के किसी निर्दोष व्यक्ति को फंसाना गलत है। इसकी शिकायत पर प्रकरण की जांच सीओ सादाबाद द्वारा कराई गई। जांच में उपनिरीक्षक की शिथिलता सामने आई है। उसे लाइन हाजिर कर दिया गया है। विभागीय जांच कराई जा रही है।

विनीत जायसवाल, एसपी हाथरस

chat bot
आपका साथी