भारतीय किसान यूनियन का धरना 62 वें दिन भी जारी

भारतीय किसान यूनियन के मंडल अध्यक्ष सुंदर सिंह बालियान ने बताया कि संयुक्त मोर्चा के नेतृत्व में धरना जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 01:08 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 01:08 AM (IST)
भारतीय किसान यूनियन का  
धरना 62 वें दिन भी जारी
भारतीय किसान यूनियन का धरना 62 वें दिन भी जारी

संसू, अलीगढ़ :भारतीय किसान यूनियन के मंडल अध्यक्ष सुंदर सिंह बालियान ने बताया कि संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर यमुना एक्सप्रेस वे के जेवर टोल प्लाजा पर अनिश्चितकालीन धरना 62 वें दिन भी जारी रहा। धरने में मंगलवार को राकेश टिकैत शामिल हुए। किसानों को धरना देते दिल्ली के बार्डर पर कई माह बीत गए हैं, लेकिन भारत सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंगी है। वर्तमान सरकार किसान विरोधी है। दिल्ली संयुक्त मोर्चे का जब तक कोई आदेश नहीं आएगा, काले कानून के खिलाफ धरना अनिश्चित काल तक चलता रहेगा। भारतीय किसान यूनियन के मंडल अध्यक्ष सुंदर सिंह बालियान ने बताया कि आठ अगस्त को जेवर टोल प्लाजा के लिए नीचे महापंचायत होगी, जिसे राकेश टिकैत संबोधित करेंगे। इस अवसर पर महेंद्र सिंह चोरोली, सुंदर सिंह बालियान, इंद्रपाल मास्टर, सचिन जैन, पवन, अतुल मनीष शर्मा, केशव शर्मा, इंद्रपाल आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

समस्याओं को लेकर भाकियू ने दिया ज्ञापन : किसानों की समस्याओं को लेकर भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौ. हरपाल सिंह के निर्देश पर तहसील पर धरना देकर प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, उद्यानमंत्री एवं मंडलायुक्त को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को दिया है।

भाकियू नेताओं का कहना है कि आलू का बाजार भाव बहुत ही कम होने के कारण उत्पादन लागत तक नहीं मिल पा रही है, बाजरा व मक्का की खरीद के लिए सरकार द्वारा समर्थन मूल्य घोषित करने के बाद भी खरीद केंद्र नहीं खोले गए हैं। बिजली, बैंक व बीमा जैसे सार्वजनिक उपक्रमों को निजी हाथों में देकर बड़े-बड़े उद्योगपतियों को अनुचित लाभ दिया जा रहा है। रेलों में जनरल बोगी नहीं लगाई जा रही है, आक्सीजन के अभाव में हुई मौतों को लेकर झूठ बोला जा रहा है। वहीं, किसानों की सहमति लिए बिना ही किसान विरोधी कानून बनाकर किसानों को परेशान किया जा रहा है। मंडल प्रवक्ता सेवानन्द, उमाकांत उपाध्याय, देवेन्द्र सिंह, अरुण कुमार व गिर्राज शर्मा ने एसडीएम को छह सूत्री मांगों को लेकर ज्ञापन दिया है।

chat bot
आपका साथी