अलीगढ़ में बेअसर रहा भारत बंद, सामान्‍य दिनों की तरह बाजार खुले Aligarh news

केंद्रीय कृषि कानून के खिलाफ किसानों के भारत बंद का अह्वान सोमवार को अलीगढ़ में बेअसर रहा। शहर के प्रमुख बाजार सामान्य दिनों की तरह खुले रहे। धनीपुर मंडी में किसान ने धरना प्रदर्शन किया। यही हाल ग्रामीण क्षेत्रों का भी रहा।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 12:30 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 12:31 PM (IST)
अलीगढ़ में बेअसर रहा भारत बंद, सामान्‍य दिनों की तरह बाजार खुले Aligarh news
केंद्रीय कृषि कानून के खिलाफ किसानों के भारत बंद का अह्वान सोमवार को अलीगढ़ में बेअसर रहा।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता।  केंद्रीय कृषि कानून के खिलाफ किसानों के भारत बंद का अह्वान सोमवार को अलीगढ़ में बेअसर रहा। शहर के प्रमुख बाजार सामान्य दिनों की तरह खुले रहे। धनीपुर मंडी में किसान ने धरना प्रदर्शन किया। इधर, देहात के इलाकों में किसानों ने दुकानों को बंद करने व रास्ता जाम करने की भी कोशिश की। लेकिन, पुलिस ने इन्हें हटा दिया।

किसान संगठन की ओर से 27 सितंबर को भारत बंद का किया गया था आह्वान

केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ अपने आंदोलन को और मजबूत करने के लिए किसान संगठन की ओर से 27 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया गया था। इसे लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह सतर्क रहा। हालांकि जिले में इसका असर नहीं दिखा। रेलवे रोड, रामघाट रोड, महावीरगंज, ऊपरकोट जैसे प्रमुख बाजार सामान्य दिनों की तरह खुले रहे। यहां लोगों की भीड़भाड़ भी नजर आई। धनीपुर मंडी पर किसानों ने सुबह से ही बैनर लगाकर गेट बंद कर दिया और धरना प्रदर्शन करते हुए हंगामा किया। इसकी सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर किसानों को समझाकर गेट खुलवाया। लेकिन, किसान धरने पर बैठे रहे। आटा, मैदा,सूजी, दाल, चावल, खाद्य तेल, चीनी का थोक बाजार महावीर गंज सामान्य दिनों की तरह खुला। यहां के व्यापारियों ने बहिष्कार का एलान किया।

पिसावा में किसान संगठनों ने बाजार बंद कराने की कोशिश की

वहीं देहात क्षेत्र के पिसावा में किसानों ने बाजार बंद करने की कोशिश की। किसान धरने पर भी बैठ गए। लेकिन, पुलिस ने इन्हें हटा दिया। वहीं टप्पल में यमुना एक्सप्रेस वे के पुल के नीचे किसान इकट्ठा हो रहे हैं। यहां किसानों का धरना जारी है। पुलिस फोर्स तैनात है। इसके अलावा गौंडा, चंडौस, अकराबाद, बरला, इगलास, मडराक आदि क्षेत्रों में बाजार सामान्य दिनों की तरह खुले रहे। हालांकि यहां भी पुलिस बल तैनात किया गया है। अलीगढ़ में किसानों का भारत बंद व्यापारियों ने नकार दिया। रेलवे रोड सामान्य दिनों की तरह खुला।

chat bot
आपका साथी